सूरत : बहुचर्चित ग्रीष्मा हत्याकांड, हत्यारे फेनिल के खिलाफ चार दिन में 2500 पेज की चार्जशीट फाइल

सूरत : बहुचर्चित ग्रीष्मा हत्याकांड, हत्यारे फेनिल के खिलाफ चार दिन में 2500 पेज की चार्जशीट फाइल

रेंज आईजी ने खुद बनाया चार्जशीट, फेनिल की गिरफ्तारी के 6 दिनों के भीतर पुलिस चार्जशीट दाखिल की गई

आगामी गुरुवार से कोर्ट में ट्रायल शुरू होने की उम्मीद
सूरत के कामरेज के पासोदरा में ग्रीष्मा वेकारिया की हत्या के आरोप में फेनिल गोयानी के खिलाफ आज (सोमवार) को  जिला पुलिस ने अदालत में 2500 पन्नों का चार्जशीट दाखिल किया गया है। 190 गवाहों, 27 चश्मदीदों, 25 पंचनामा, फेनिल के मोबाइल से सबूत, उनकी एफएसएल रिपोर्ट की एक ऑडियो-क्लिप, और बहुत कुछ सहित सबूत इकट्ठा करने के लिए रविवार को रेंज आईजी सहित शीर्ष पुलिस अधिकारियों की मैराथन बैठक हुई। ग्रीष्मा को मारने से पहले फेनिल ने एके -47 राइफल खरीदने के लिए वेबसाइट भी सर्च की थी।
रविवार को शाम 4 बजे से रात 8 बजे तक रेंज आईजी डॉ. राजकुमार पांडियन, जांच अधिकारी समेत अधिकारियों ने बैठक की जिसमें सोमवार को 2500 से अधिक पेज की चार्जशीट पेश करने के लिए तमाम कागजात जुटाए गए। फेनिल गोयानी ने ग्रीष्मा को मारने की योजना बनाई थी, जिसका पुलिस की जांच में भी खुलासा हुआ है। उन्होंने इंटरनेट पर जानकारी के लिए खोज की कि कैसे मारना है, ऑनलाइन हथियार कैसे खोजना है और उनका उपयोग कैसे करना है। पुलिस को मिली ऑडियो-क्लिप ग्रीष्मा को मारने से पहले उसने एक दोस्त से फोन पर भी बात की थी।
ऑडियो क्लिप के आधार पर पुलिस रिमांड के दौरान फेनिल को गांधीनगर एफएसएल ले गई, जहां उसकी वॉयस रिकॉर्डिंग की जांच की गई, जिसकी रिपोर्ट भी एफएसएलए पुलिस को सौंप दी गई है। पुलिस द्वारा फेनिल के खिलाफ पुख्ता सबूत जुटाने के बाद सोमवार को कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की गई। इतने कम समय में चार्जशीट दाखिल करने वाला सूरत जिला पुलिस का यह पहला मामला होगा।
 एकतरफा प्रेम में पागल फेनिल गोयानी ने 12 फरवरी को सूरत के कामरेज के पासोदरा में ग्रीष्मा वेकारिया की बेरहमी से हत्या कर दी गई थी। फिर उसने अपने हाथ की नस काटकर और जहरीली दवा लेने का नाटक करके आत्महत्या करने की कोशिश की। ग्रीष्मा की हत्या के आरोपी फेनिल को अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद  पुलिस ने अदालत में पेश कर रिमांड पर लिया। रिमांड पूरा होने पर उसे न्यायिक हिरासत में स्थानांतरित कर दिया गया। फेनिल फिलहाल लाजपोर जेल में बंद है।
Tags: