सूरत : तलाशी अभियान में तलवार, चाकू, जैसे घातक हथियार मिले, 402 लोगों के खिलाफ केस

सूरत : तलाशी अभियान में तलवार, चाकू, जैसे घातक हथियार मिले, 402 लोगों के खिलाफ केस

सूरत शहर में पुलिस द्वारा एक व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया , सबसे ज्यादा हथियार लिंबायत, पांडेसरा, उधना और डिंडोली इलाकों में मिले

शहर के अलग-अलग इलाकों से हथियार बरामद किए गए हैं
सूरत में पिछले शनिवार को ग्रीष्मा वेकारिया की फेनिल गोयानी ने सूरत में बेरहमी से हत्या कर दी थी। इस हत्या का गहरा असर हुआ, सूरत पुलिस के प्रदर्शन पर सवाल खड़े हुए। सूरत शहर में पुलिस द्वारा एक व्यापक तलाशी अभियान चलाया गया। इस दौरान पुलिस ने संदिग्धों और उनके वाहनों की तलाशी ली। जिसमें से पुलिस को तलवार, रेम्बो चाकू, चप्पू जैसे घातक हथियार मिले। इसलिए पुलिस ने 402 से अधिक लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर कानूनी कार्रवाई शुरू कर दी है। 
शहर के अलग अलग थाना क्षेत्र में कोम्बींग के दौरान तलवार, चाकु, छुरा जैसे प्राणघातक हथियार मिलने पर पुलिस भी चौक गयी। लिंबायत, पांडेसरा, उधना, डिंडोली क्षेत्र में 402 लोगों के पास से पुलिस ने हधियार जप्त किए। पुलिस ने सभी के खिलाफ 135 की धारा के तहत अपराध दर्ज कर कार्यवाही शुरू की है। पुलिस द्वारा सभी क्षेत्र में संदिग्ध हिलचाल पर नजर रखी जा रही है।  
सूरत पुलिस द्वारा कोम्बींग के दौरान जब्त किए हथियार
अजय तोमर (पुलिस आयुक्त  सूरत) ने कहा कि सूरत एक शांत शहर है, पुलिस द्वारा असामाजिक तत्वों और गैंगस्टरों के लिए एक अभियान चलाया गया था।  थाने के पीआई समेत पूरे स्टाफ को पैदल गश्त, बाइक पर पेट्रोलिंग, पीसीआर पेट्रोलिंग तेज कर दी गई है। 
इस ऑपरेशन के दौरान दो सप्ताह में 13599 वाहनों की जांच की गई है। शस्त्र के रूप में प्रयोग होने वाले सामान ले जाने वालों के विरुद्ध कुल 402 प्रकरण दर्ज किए,  चेकिंग के दौरान 217000 जब्त किए। धारा 107 एवं 151 के अनुसार 475 के विरूद्ध कार्यवाही की गयी तथा रात्रि में बिना किसी कारण अपने निवासस्थान के अलावा दूसरे क्षेत्र में घूम रहे 518 व्यक्तियों के विरूद्ध कार्यवाही की गयी।  
इस दौरान संदिग्धों के पास से 93 रैंबो चाकू व धारदार हथियार बरामद किए नशे के 475 मामले दर्ज, 79 कपल बोक्स को किया सील किया। 
सूरत पुलिस ने शहर में खलबली मचाने वालों के खिलाफ विशेष अभियान शुरू किया है।  इतना ही नहीं, थाने के पीआई से लेकर सभी कर्मचारियों तक सभी पुलिस अधिकारियों को अलग-अलग ड्राईव अभियान चलाने के निर्देश दिए गए हैं। सप्ताह  से चल रहे इस अभियान में कई घातक हथियारों का खुलासा किया है, साथ ही कई संदिग्धों पर नकेल कसी है। पुलिस का कहना है कि यह अभियान शांतिपूर्ण सूरत में खलल डालने वालों के खिलाफ है। पुलिस का यह अभियान पिछले 24 घंटों में कोई बड़ी घटना नहीं होने का जीता-जागता उदाहरण है।
Tags: