सूरत : पहले लगा था तोता गुम हो गया, लेकिन बाद में पता चला वह चोरी हुआ है; पुलिस में दर्ज हुई है शिकायत

सूरत : पहले लगा था तोता गुम हो गया, लेकिन बाद में पता चला वह चोरी हुआ है; पुलिस में दर्ज हुई है शिकायत

सूरत के अठवालाइंस के एक व्यापारी का आफ्रिका से लाया गया अफ्रीकन ग्रे तोते की चोरी हो जाने के चलते व्यापारी ने पुलिस मेन शिकायत दर्ज करवाई थी। 
सूरत के इंडोर स्टेडियम की गली में रहने वाले व्यापारी कमलभाई शिंदे के पास एक ग्रे तोता था। इस तोते की कीमत तकरीबन 50 से 60 हजार रुपयों की थी। यही नहीं इस तोते को पालने के लिए सरकार से खास अनुमति भी लेनी पड़ती है। इसी बीच एक दिन व्यापारी ने देखा कि उनका तोता वहाँ नहीं था। इसके चलते उन्होंने पूरा सीसीटीवी छान मारा। जिसमें मालूम चला कि उनका तोता मयूर नाम के एक व्यक्ति ने चुराया था। पहले तो कमलभाई को लगा कि उनका तोता कहीं उड़ गया होगा। हालांकि सीसीटीवी कैमरा से चलते सारी हकीकत सामने आई। व्यापारी ने तुरंत ही अपने सभी मित्रों और रिशतेदारों के यहाँ सीसीटीवी में से पंछी कि प्रिंट निकाल कर लोगों को पहुंचा दी गई थी। 
इस दौरान चोरी करने वाले दोनों शख्स भी उधना में तोते को रखने के लिए पिंजरा खरीदने के लिए गए। इसकी जानकारी मालिक को मिल गई। जिस पर उन्होंने फोन पर ही उसे व्यक्ति को उनका तोता वापिस कर देने कि विनंती करने लगे। हालांकि चोर ने उनकी एक नहीं सुनी और फोन बंद कर दिया। इसके चलत उन्होंने पुलिस में केस करवाया था। 
Tags: Gujarat