सूरत : शातिर चोर, ईंधन कंपनी की पाइपलाइन में वाल्व लगा लाखों का पेट्रोल-डीजल निकाल लिया

सूरत : शातिर चोर, ईंधन कंपनी की पाइपलाइन में वाल्व लगा लाखों का पेट्रोल-डीजल निकाल लिया

सूरत के ओलपाड़ तहसील के भादोली गाँव के कुछ चोरों ने चोरी की एक बिलकुल ही आसान पर पर पुलिस के लिए कठिन तकनीक का इस्तेमाल कर ईंधन कंपनी को लाखों का चुना लगाया था। तस्करों द्वारा गाँव की सीमा में गन्ने के खेत में से निकलने वाली पाइपलाइन में पंचर कर कंपनी को लाखों का चुना लगाया था। कंपनी द्वारा लगातार 10 दिनों के प्रयास के बाद पंचर ढूँढे जाने पर किम पुलिस स्टेशन में शिकायत दर्ज करवाई गई थी। विस्तृत जानकारी के अनुसार, भादोली गाँव के रहने वाले हितेन्द्रसिंह मानसिंह देसाई के खेत में से हजीरा पेट्रोलियम की पाइपलाइन पास होती है। फिलहाल पूरे खेत में गन्ने की फसल तैयार हुई है। 
गन्ने की तैयार फसल का फायदा उठाकर पिछली 30 जनवरी 2022 से लेकर 02 फरवरी 2022 के बीच उनके खेत में पाँच से छ फिट जितनी खुदाई कर के कुछ अंजान शख्सों ने इस पाइपलाइन में वाल्व फिट कर दिया था। वाल्व की सहायता से चोरों ने 2 फरवरी को तकरीबन 8733.656 लीटर पेट्रोल चुराया था। इस पेट्रोल की कीमत 17 लाख से भी अधिक होती है। पाइपलाइन में पंचर होने की जानकारी कंपनी को तो लग गई । हालांकि पंचर कहाँ पर है यह जानने में  कंपनी के कर्मचारियों को 10 दिन का समय लगा। जिसके बाद कंपनी द्वारा अंजान लोगों के खिलाफ केस दर्ज करवाया गया है। 
अनोखी तरह से चोरी करने वाले सभी तस्कर अंदर के आदमी ही हो ऐसा माना जा रहा है। क्योंकि खेत में खुदाई करने के पहले उन्होंने नजदीकी केनाल के पास भी खुदाई की थी। हालांकि उस जगह पर पाइपलाइन कुछ गहराई पर थी। कंपनी द्वारा पूरी पाइप पर जीपीएस लगाये जाते है, जिसके चलते उन्हें पंचर की जानकारी तो हो गई। हालांकि पंचर ढूँढने में उन्हें 10 दिन का समय लग गया। वहीं इस तरह का सूरत में यह कथित तौर पर पहला ही मामला है, ऐसे में पुलिस के लिए भी इस मामले को सुलझाना लोहे के चने चबाने जैसा साबित हो रहा है।