सीए फाईनल में सूरत की छात्रा राधिका बेरीवाला का देश में प्रथम क्रम

सीए फाईनल में सूरत की छात्रा राधिका बेरीवाला का देश में प्रथम क्रम

सीए फाईनल में सूरत की छात्रा राधिका बेरीवाला का देश में प्रथम क्रम ,सीए के दूसरे चरण इंटरमीडिएट परीक्षा में भी राधिका ने ऑल इंडिया में दूसरा रेन्क हासिल किया था

आईसीएआई प्रेसिडेंट ने खुद राधिका को कॉल कर देशभर में पहला स्थान प्राप्त करने पर बाधाई दी
सूरत शहर की छात्रा राधिका बेरीवाला ने सीए फाइनल परीक्षा में देशभर में सबसे अधिक अंक हासिल कर सूरत का नाम देशभर में रोशन कर दिया है। सीए फाईनल में समग्र देश में पहला स्थान हासिल करने वाली राधिका मुल राजस्थान के झुनझुनू जिले के मुकुंदगढ की निवासी है और सूरत में वेसू क्षेत्र में परिवार के साथ रहती है।  राधिका ने 2018 सीए के दूसरे चरण की इंटरमीडिएट परीक्षा में भी दूसरा स्थान प्राप्त कर सूरत और राजस्थान का नाम देशभर में नाम रोशन किया था।
आईसीएआई (इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट ऑफ इंडिया) द्वारा दिसंबर 2021 में सीए फाइनल की परीक्षा ली थी। गुरुवार शाम को आईसीएआई ने इस परीक्षा का परिणाम वेबसाइट पर जारी किया। सूरत के वेसू में रहनेवाली राधिका बेरीवाला ने सीए फाइनल (न्यू सिलेबस) में देशभर के विद्यार्थियों में सर्वाधिक टोप वन रेन्क हासिल किया है। राधिका का मूल राजस्थान की निवासी है। राजस्थान में झुझनू के मुकुनगढ़ की निवासी राधिका की प्राथमिक, माध्यमिक, उच्चतर माध्यमिक, डिग्री और सीए की सारी पढ़ाई सूरत में हुई है। राधिका का सीए फाइनल में समग्र देश में पहला नंबर आने पर सूरत सहित राजस्थान में खुशी की लहर फैल गयी। 
राधिका से मोबाईल पर संपर्क कर उसने बताया कि सीए फाईनल का आज परिणाम आया तब वह राजस्थान में रिलेटिव के शादी प्रसंग में उपस्थित थी । आईसीएआई के प्रेसिडेंट निहार जंबूसरिया ने मोबाईल पर कॉल कर राधिका को जानकारी दी की उसने सीए फाईनल में टोप रेन्क प्राप्त किया है। बधाई के साथ समग्र देश में प्रथम क्रम आने की बात सूनकर राधिका प्रसन्न हो गई। सीए के दूसरे चरण इंटरमीडिएट परीक्षा में भी राधिका ने ऑल इंडिया में  दूसरा रेन्क हासिल किया था। राधिका ने कहा कि सीए फाइनल के लिए पिछले तीन साल से मेहनत कर रही थी। डेढ़ साल ऑफलाइन पढ़ाई की। जिसमें अधिकतर कोर्स को पढ़ लिया गया था। फिर कोरोना के कारण बाकी के डेढ़ साल रवि सर की ऑनलाइन क्लास में पढ़ाई की। 
ऑफलाइन के बाद ऑनलाइन क्लास के कारण घर में पढ़ने के लिए अधिक समय मिला। ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनो तरह से पढ़ाई की वजह से देश भर में सर्वाधिक अंक हासिल कर पाई और देश में नंबर 1 का स्थान मिला। 
सीए मार्गदर्शक रवि छावछरिया की संस्था से १०० से अधिक छात्र सीए बने
राधिका सहित 100 से अधिक छात्र सीए बनेः रवि छावछरीया
सूरत के सीए रवि छावछरिया के मार्गदर्शन में छात्रा ने देशभर में पहला स्थान हासिल किया है। सीए शिक्षक एवं मार्गदर्शक रवि छावछरीया  ने बताया की राधिका ने सीए फाइनल में 800 में से 640 अंक हासिल किए है। जो सर्वाधिक अंक है। सूरत के इतिहास में पिछले 20 सालो में किसी भी छात्र के सीए फाइनल में 600 अंक नहीं आए है। राधिका पहेली छात्रा है जिसने सीए फाइनल में 600 अंक का आंकड़ा पार किया है। जो अपने आप में एक रिकॉर्ड है।
 सीए शिक्षक एवं मार्गदर्शक रवि छावछरीया ने अधिक जानकारी देते हुए कहा कि पिछले साल भी मुदित अग्रवाल सीए फाईलन में ऑल ओवर ‌इन्डिया में दुसरा स्थान प्राप्त किया था। आज एक साल बाद राधिका ने सीए फाईनल में समग्र देश में प्रथम स्थान प्राप्त करने के साथ सूरत के लिए ऐतिहासिक पारिणाम आया है। राधिका के साथ आज उनकी संस्था से 100 से अधिक छात्रों ने सीए की परीक्षा पास करके सीए बन गए। सीए फाईनल दिसंबर 2021 की परीक्षा में उनकी‌ संस्था के 25 छात्रों ने 300 से अधिक अंक प्राप्त किए है। आज ही सीए फाऊन्डेशन का परिणाम भी घो‌षित हुआ है जिसमें भी संस्था के छात्रों का परिणाम अच्छा रहा। 
Tags: