सूरत : जावेद हबीब द्वारा महिला के बाल में थूकने को लेकर नाई समाज में रोष

सूरत :  जावेद हबीब द्वारा महिला के बाल में थूकने को लेकर नाई समाज में रोष

कलेक्टर को आवेदन पत्र सौंप की कार्रवाई की मांग, जावेद ने नारी शक्ति और व्यवसाय को अपमानित किया

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में कुछ दिनों पहले जावेद हबीब ने  ब्यूटी पार्लर और सैलून के सार्वजनिक मंच पर एक महिला के बाल काटते समय पानी का इस्तेमाल करने की बजाय उसके सिर पर थूक कर उसके बाल काट दिए। इसके बाद उसने कहा, "यदि पानी नहीं है, तो मैं थूक कर भी बाल काट देते हैं। उन्होंने इस तरह से अपमानजनक शब्दों का भी इस्तेमाल किया। सूरत शहर में विभिन्न हेयरड्रेसर संघों ने जावेद हबीब के खिलाफ कार्रवाई की मांग करते हुए जिला कलेक्टर को आवेदन पत्र सौंपा है।
जावेद हबीब एक बहुत ही लोकप्रिय हेयर स्टाइल है। लेकिन उन्होंने जो किया उसे लेकर विवाद अभी भी बना हुआ है। जावेद हबीब ने एक महिला के सिर पर थूक कर  उसके बाल काटकर जघन्य कृत्य किया है। सार्वजनिक रूप से इस प्रकार से किसी महिला के बाल में थूककर बाल काटने की कोई घटना सामने नहीं आई है। इस प्रकार के कृत्य को एक ऐसी घटना माना जाता है जो व्यवसाय पर कलंक लाएगा। जावेद हबीब द्वारा किए गए अक्षम्य अपराध और सजा के लिए उन्हें दंडित किया जाना चाहिए।
आशीष गालोरिया ने कहा कि ब्यूटी पार्लर एंड सैलून के जावेद हबीब द्वारा सिर पर थूक कर हमारे नाई समाज और नारी शक्ति का अपमान किया है। हम व्यापार में ऐसे अपमानजनक कृत्य नहीं करेंगे जहां भगवान नारायण को स्वयं नाई समाज के धर्मगुरु के रूप में इस बर्बर कार्य के लिए न्याय करने के लिए इस धरती पर आना पड़े। नाई समाज के धर्मगुरु सेन महाराज के स्वरुप स्वयं भगवान नारायण को जिस इस क्षौर कर्म को न्याय देने के लिए अवतरित होना पड़ा हो  ऐसे व्यवसाय में यह अपमानजनक कृत्य बर्दास्त नही है। हमारा नाई समाज (ब्यूटी पार्लर व्यवसाय) से जुड़े किसी भी समाज की महिलाओं की गरिमा की रक्षा करना हमारा कर्तव्य है। हम यह आवेदन उन सभी बहनों और बेटियों के सम्मान में प्रस्तुत करते हैं जो हमारे क्षौरकर्मा (ब्यूटी पार्लर / सैलून) को अपना व्यवसाय बनाया हैं और जावेद हबीब के कृत्य की कड़ी निंदा करते हैं।
Tags: