सूरत : डायमंड बूर्स ने 16वीं मंजिल पर ई-नीलामी में बेचे 30 कार्यालय, मिला अधिकतम भाव

सूरत  : डायमंड बूर्स ने 16वीं मंजिल पर ई-नीलामी में बेचे 30 कार्यालय, मिला अधिकतम भाव

नीलामी में एक के बाद एक कई नए कीर्तिमान स्थापित किए कार्यालय की कीमत

सूरत डायमंड बूर्स ऑफिस पाने के लिए हाथ-पांव मार रहा है। सूरत डायमंड बूर्स कार्यालय बहुत जल्द ही चालू हो जाएगा। सूरत के लिए अति महत्वाकांक्षी मानी जाने वाली सूरत डायमंड बूर्स परियोजना को शीघ्र पूरा करने के लिए समिति द्वारा गहन प्रयास किए गए हैं। सूरत डायमंड बूर्स द्वारा 30 कार्यालयों की ई-नीलामी आयोजित की गई थी। जिसे अकल्पनीय रूप से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। एसडीबी ई-नीलामी में बिक्री के लिए रखे गए सभी कार्यालय बिक चुके हैं। इस नीलामी में ऑफिस की कीमत को लेकर एक के बाद एक नया कीर्तिमान स्थापित हो गया है।
सूरत डायमंड बूर्स के अध्यक्ष वल्लभभाई लखानी ने बताया कि एसडीबी का एक कार्यालय 25,250 रुपये प्रति वर्ग फुट की रिकॉर्ड कीमत पर बेचा गया था। जिसे नीता डायमंड कंपनी के मालिक हरेशभाई ने खरीदा था। लेकिन 28 जनवरी को सूरत डायमंड बूर्स के चेयरमैन वल्लभभाई लखानी ने कहा कि एक और ऑफिस 27,500 रुपये की ऊंची कीमत पर बेचा गया है। जीएसटी के साथ 30800 प्रति वर्ग फुट का उच्चतम अनुमानित मूल्य आता है। समिति द्वारा ईमानदारी से किए गए कार्यों के नेक परिणाम को देखकर हम बहुत खुश हैं।
हीरा कारोबारी नीलेश बोडकी ने बताया कि एसडीबी ई-नीलामी में कुल 30 कार्यालयों की ई-नीलामी हुई थी। इन सभी कार्यालयों को समिति की अपेक्षा से काफी अधिक कीमत पर बेचा गया है। उन्होंने कहा कि एसडीबी की ई-नीलामी को मिली जबरदस्त प्रतिक्रिया और ऊंची कीमत ने सूरत डायमंड बूर्स के चेयरमैन वल्लभभाई समेत पूरी कमेटी का उत्साह बढ़ा दिया है।
सूरत डायमंड बूर्स कार्यालय की उच्च लागत से पता चलता है कि सूरत डायमंड बूर्स का महत्व बढ़ रहा है। सूरत का डायमंड बूर्स तेजी से दुनिया का सबसे बड़ा कॉरपोरेट ऑफिस हब बनने की ओर बढ़ रहा है। अंत में बोडकी ने कहा कि समिति द्वारा ईमानदारी से किए गए कार्यों का ऐसा नेक परिणाम देखकर हमें बहुत खुशी हो रही है।
Tags: