सूरत : बिल्डर बादशाह की शाही शादी की चर्चा जारों पर, वीआईपी लोगों का रैला, कोरोना मार्गदर्शिका की उड़ी धज्जियां

सूरत : बिल्डर बादशाह की शाही शादी की चर्चा जारों पर, वीआईपी लोगों का रैला, कोरोना मार्गदर्शिका की उड़ी धज्जियां

गुजरात में कोरोना की तीसरी लहर के दौर में प्रदेश सरकार ने कई प्रकार के नियम-कानून बना रखे हैं। बाकायदा कोरोना मार्गदर्शिका समय-समय पर अपडेट होती है और आम जनता उक्त नियमों का हर संभव पालन करने का प्रयास करती है, ताकि महामारी को फैलने से रोकने में यथासंभव सहयोग दे सके। कभी-कभी ऐसी नौबत भी आती है कि आम लोगों को भारी-भरकम जुर्माना भी अदा कर देना पडता है भले उनकी जेब इसके लिये इजाजत दे या नहीं। लेकिन आज यहां चर्चा का मुद्दा है इसी गुजरात राज्य की आर्थिक राजधानी समान सूरत में एक बड़े बिल्डर के घर में हुई शादी शादी। 
जी हां, बिल्डर लवजी डालिया उर्फ लवजी बादशाह अरबपति हैं और उनकी पुत्री गोरल डालिया की शादी विगत शनिवार रात को बड़े धूमधाम से मयुर अजमेरा के साथ संपन्न हुई। ये शादी न सिर्फ सूरत शहर बल्कि सोशल मीडिया और समाचार माध्यमों में बड़ी चर्चा का केंद्र बनी हुई है। इस शादी समारोह की चर्चा प्रसंग की भव्यता के साथ-साथ कोरोना मार्गदर्शिका की उड़ी धज्जियों के कारण भी रही। 
बिल्डर बादशाह की बेटी की शादी में नियमानुसार 150 मेहमानों की मर्यादा से उलट बड़ी संख्या में मेहमान उमड़। शहर के मोटा वराछा क्षेत्र में गोपीन फार्म में हुए आयोजन में शामिल हुए मेहमानों में सरकारी और राजनीतिक गलियारे के वे लोग भी शामिल बताये गये हैं जो कोरोना मार्गदर्शिका के नियम बनाते हैं। प्रशासनिक अधिकारियों से लेकर पुलिस अधिकारी और आला राजनीतिक नेता समारोह में नववधु को आशीर्वाद देने पहुंचे। बाकायदा पुलिस पेट्रोलिंग होती दिखी। शादी समारोह में पहुंचे लोग बिना मास्क के घूम रहे थे। सोशल डिस्टेंसिंग का साफ अभाव दिख रहा था।
यदि किसी आम नागरिक का ऐसा आयोजन होता है तो प्रशासनिक टीम कोरोना मार्गदर्शिका के पालन की जांच करने के बहाने आ धमकती है और फिर क्यो होता है, यह जगजाहिर है। कभी-कभी कानूनी कार्रवाई तक की नौबत आती है। लेकिन बिल्डर बादशाह के शादी समारोह में नियमों की अवहेलना के बाद सबके मूंह पर ताला है, जो एक विडंबना है।



Tags: