सूरत : पुलिस को कानून का पाठ पढ़ाया, पुलिसकर्मी के तोड़े नियमों का वीडियो बनाकर किया वायरल

नो पार्किंग में खड़ी पुलिसकर्मी की कार में काला शीशा भी था

शहर में पुलिस द्वारा ही कानून का उल्लंघन किये जाने की घटना प्रकाश में आई। अमरोली पुलिस स्टेशन के एक पुलिसकर्मी किरीटभाई को अवैध रूप से पार्किंग करने और कार में काला कांच लगाना भारी पड़ा।  जागरूक नागरिक मेहुल बोघरा ने तुरंत ट्रैफिक पुलिस को मौके पर बुलाया और पीयूसी समेत जुर्माना लगाया। साथ ही लोगों को कानून का भान कराने वाले  पुलिसकर्मियों को भी  कानून का पालन करने का संदेश दिया।
स्थानीय लोगों ने कहा कि काले शीशे वाली कार थी, पार्किंग नहीं, पीयूसी और नंबर प्लेट नहीं था। जांच में पता चला कि यह गाड़ी कानून के रक्षक वर्दीधारी पुलिस की है, तब यातायात पुलिस को बुलाया और दंड लगाया। अमरोली थाने में डी स्टाफ में पुलिसकर्मी कार्यरत है। अमरोली पुलिसकर्मी को दंड लगाने के बाद कहासुनी हुई थी। मैं भी स्टाफ में हूं यह कहते हुए पुलिसकर्मी को ट्राफिक पुलिस ने सबक सिखाने के लिए दंड का मेमो फाड़ा था। हालांकि, पूरी घटना का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद अधिकारी हैरान रह गए।
मेहुल बोघरा  ने कहा कि यह बहुत दुखद है कि कानून सिर्फ लोगों के लिए बनी है, पुलिस यातायात नियमों का सख्ती से पालन कराती है। लेकिन करती नहीं है। इसका उदाहरण शनिवार को सामने आया। पुलिस की कार बिना नंबर प्लेट के, काला कांच के, बिना पीयूसी के चल रही थी। कार अमरोली डी-स्टाफ किरीटभाई की थी। यहां मेरा सिर्फ दो सवाल है। मुझे नीचा दिखाने वालों को जवाब मिला। बस यही जवाब है कि कानून सबके लिए समान है, यानी ट्रैफिक पुलिस बुला ली गई है और मेमो फड़वाकर वीडियो वायरल कर अधिकारियों को संदेश दिया है।
Tags: