सूरत : राज्य के आठ महानगरों और 17 अन्य नगरों में रात्रि कर्फ्यू जारी

सूरत :   राज्य के आठ महानगरों और 17 अन्य नगरों में रात्रि कर्फ्यू जारी

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में हुई कोर कमेटी की बैठक में लिए गए अहम निर्णय

मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल की अध्यक्षता में शुक्रवार को गांधीनगर में हुई कोर कमेटी की बैठक में राज्य में कोरोना संक्रमण के मौजूदा हालात की समीक्षा करने के बाद कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए गए। इन निर्णयों के अंतर्गत राज्य के 8 महानगरों और 2 शहरों के अतिरिक्त 17 अन्य नगरों में रात्रि कर्फ्यू लागू किया जाएगा। होटल एवं रेस्टोरेंट को होम डिलिवरी सेवाएं 24 घंटे चालू रखने की छूट दी गई है। राज्य में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के उद्देश्य से मुख्यमंत्री ने अतिरिक्त 17 शहरों में रात्रि कर्फ्यू लागू करने का निर्णय किया है। उल्लेखनीय है कि राज्य में फिलहाल अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, जामनगर, जूनागढ़, भावनगर और गांधीनगर के अलावा आणंद और नड़ियाद में रात्रि कर्फ्यू जारी है। 
 भूपेंद्र पटेल ने इसके अलावा कोरोना वायरस की ज्यादा पॉजिटिविटी दर वाले सुरेन्द्रनगर, ध्रांगध्रा, मोरबी, वांकानेर, धोराजी, गोंडल, जेतपुर, कालावड़, गोधरा, विजलपोर (नवसारी), नवसारी, बिलीमोरा, व्यारा, वापी, वलसाड़, भरुच और अंकलेश्वर समेत 17 शहरों में भी 22 जनवरी, 2022 से प्रतिदिन रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक रात्रि कर्फ्यू लगाने का निर्णय किया है। पॉजिटिविटी दर का अर्थ है जांच किए गए लोगों में संक्रमितों की संख्या। रात्रि कर्फ्यू की समयावधि जो 22 जनवरी सुबह 6 बजे पूरी हो रही है, उसे 7 और दिनों के लिए यानी 29 जनवरी, 2022 तक बढ़ाया गया है। निर्णय के अनुसार अब 8 महानगरों के अलावा 19 शहरों में 22 जनवरी से प्रतिदिन रात्रि 10 बजे से सुबह 6 बजे तक के रात्रि कर्फ्यू का अमल 29 जनवरी तक किया जाएगा। 
मुख्यमंत्री  भूपेंद्र  पटेल ने कोर कमेटी की बैठक में मंत्रियों और वरिष्ठ सचिवों के साथ कोरोना की स्थिति की सर्वग्राही समीक्षा करते हुए अन्य महत्वपूर्ण निर्णय किए हैं। जिसके अनुसार होटल और रेस्टोरेंट द्वारा दी जाने वाली होम डिलिवरी सेवाएं अब 24 घंटे चालू रखी जा सकती हैं। 
Tags: