सूरत : कोरोना संक्रमण बढ़ने से अभिभावकों ने छात्रों को स्कूल भेजना बंद किया

सूरत : कोरोना संक्रमण बढ़ने से अभिभावकों ने छात्रों को स्कूल भेजना बंद किया

कोरोना संक्रमण के बीच स्कूल से ऑफलाइन शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्रों की संख्या में गिरावट आई है।

लगातार कोरोना संक्रमण बढ़ता ही जा रहा है। स्कूल ने पिछले एक महीने में सकारात्मक मामलों की संख्या में तेज वृद्धि देखी है। जिसे देख अब मां-बाप भी पूरा खौफ दिखा रहे हैं। अपने बच्चों को खोने के डर से माता-पिता ने अपने बच्चों की स्कूली शिक्षा बंद कर दी है। सूरत के ज्यादातर स्कूलों में ऑफलाइन कक्षाओं में पढ़ने के लिए 20 फीसदी बच्चे ही आ रहे हैं।
सूरत शहर में रोजाना औसतन संक्रमित लोगों की संख्या 3000 के पार जा रही है। फिर स्वाभाविक रूप से पूरे शहर में कोहराम मच गया। यहां तक ​​कि विशेष रूप से स्कूल प्रशासक भी असमंजस में हैं कि क्या आने वाले छात्रों को स्कूल पूरी तरह बंद कर दिया जाए या पढ़ाते रहना है। ऑफलाइन शिक्षा के लिए कक्षा 11 के छात्र बहुत कम संख्या में आ रहे हैं। स्कूल संचालकों को एक बार फिर ऑनलाइन शिक्षा पर ध्यान देने पर मजबूर होना पड़ रहा है।
माता-पिता अब स्कूल प्रशासकों से ऑनलाइन शिक्षा के लिए फिर से शामिल करने का भी आग्रह कर रहे हैं। स्कूल में छात्रों के संक्रमित होने के मामले भी सामने आए थे। जिस स्कूल के अंदर बच्चे कोरोना संक्रमित हुए थे, उन स्कूलों को बंद कर दिया गया। अंतः अब अभिभावकों एवं स्कूल संचालकों के बीच सहमति के बाद ही स्कूल में बच्चों को बुलाया जाएगा अथवा स्थिति अनुकूल होने पर छात्रों को स्कूल बुलाया जाएगा। हाल में स्कूलों में ऑफ लाइन बच्चों की संख्या में भारी कमी देखी जा रही है। 
Tags: