सूरत : शहर का अठवा जोन बना कोरोना का एपी सेंटर, फिर भी बाजारों में उमड़ी भीड़

सूरत : शहर का अठवा जोन बना कोरोना का एपी सेंटर, फिर भी बाजारों में उमड़ी भीड़

कोरोना के मामले बढ़ने के बावजूद लोग नहीं कर रहे कोरोना गाइडलाइन का पालन

 सूरत में कोरोना वायरस के मामले बढ़ते जा रहे हैं। शहर में अब हजारों मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है, लेकिन दुर्भाग्य है कि सतर्कता नहीं बरत रहे हैं। बाजारों में चिंताजनक दृश्य देखने को मिल रहे हैं। जिस जोन में सबसे अधिक मामले आ रहे लगभग सभी जोनों में भी स्थिति चिंताजनक स्थिति देखने को मिल रहे हैं।   बाजारों में भीड़ जमा हो रही है  और मास्क व सामाजिक दूरियों के उल्लंघन करते नजर आए। 
अठवा जोन क्षेत्र में जिला न्यायालय, विभिन्न मॉल, शॉपिंग कॉम्प्लेक्स, मल्टीप्लेक्स थिएटर, विभिन्न कॉलेज परिसर स्थित हैं। चिंता की बात यह है कि आठवा जोन में 600 से ज्यादा मामले सामने आने से एक बार फिर लोग चिंतित है। यहां विशेष लोगों को ध्यान देने की जरूरत है, लेकिन जब जिला अदालत के गेट और उसके आसपास के इलाकों का दौरा किया तो कई लोग भीड़ में खड़े नजर आए। जहां वकील बैठते हैं वहां भी कोरोना के नियमों का ठीक से पालन नहीं होता पाया गया। यहां रोजाना हजारों लोग आवागमन करते हैं। 
अठवा जोन के अलावा अन्य जोन में भी लोग खरीदारी के लिए निकल रहे हैं
 एसवीएनआईटी कॉलेज के गेट के आसपास भी ऐसा ही नजारा देखने को मिला। चाय और नास्ता की लारियों पर लोगों की भीड़ उमड़ी। विभिन्न मॉल और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का भी ठीक से निरीक्षण नहीं किया गया। अहम बात यह है कि जिस तरह से लोग कोरोना के नियमों का पालन नहीं कर रहे हैं, उससे कोरोना के मामले लगातार बढ़ते जा रहे हैं। जिस तरह अठवा जोन के अलावा अन्य जोन में भी लोग खरीदारी के लिए निकल रहे हैं। बाजार में भीड़ उमड़ रही है और लोगों की संख्या को देखकर वाकई चिंताजनक हैं। बाजारों के अंदर जो नजारा सामने आया उससे साफ हो गया कि सूरत शहर को तीसरी लहर से निकलने में काफी समय लग सकता है। डभोली क्षेत्र के बाजार में आए करीब 60 फीसदी लोगों ने ठीक से मास्क नहीं पहना था।  सिर्फ 10 फीसदी लोगों ने ही सही तरीके से मास्क पहना। बाजार में विक्रेताओं के चेहरों पर लगभग कोई मास्क नहीं था, जो कोरोना संक्रमण को न्यौता दे रहे हैं। 
Tags: