सूरत : कोरोना बढ़ने के बावजूद लापरवाही दिखाने वालों को कालेजियनों ने दिया मास्क, सतर्क रहने वालों को गुलाब दिया

सूरत : कोरोना बढ़ने के बावजूद लापरवाही दिखाने वालों को कालेजियनों ने दिया मास्क, सतर्क रहने वालों को गुलाब दिया

वेसू में डीआरबी कॉलेज के छात्रों द्वारा जनजागरूकता का प्रयास

ओम‌िक्रोन की आशंका के बीच एक बार फिर कोरोना के संक्रमण से सूरत के हालात और भी चिंताजनक होते जा रहे हैं। कोरोना संक्रमण के मामलों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। कोरोना संक्रमण के दैनिक मामलों में उल्लेखनीय वृद्धि ने एक बार फिर लोगों को कोरोना गाइडलाइन का अधिक सख्ती से पालन करने पर मजबूर कर दिया है। जिससे  कॉलेज के छात्रों ने बिना मास्क के लापरवाही दिखाने वालों को मास्क दिए जबकि हेलमेट समेत मास्क पहनने वालों को गुलाब दिया गया।
चूंकि डीआरबी कॉलेज के छात्रों द्वारा कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए मास्क बहुत महत्वपूर्ण हैं, इसलिए छात्रों ने बिना मास्क के दिखने वालों को मास्क वितरित किए। अठवा गेट और अणुव्रत द्वार सहित क्षेत्रों में जागरूकता पैदा करने के प्रयास में कॉलेज के प्रोफेसर द्वारा 125 छात्रों की एक टीम बनाई गई थी। बिना मास्क के आने वाले वाहन चालकों और पैदल चलने वालों को नि:शुल्क मास्क बांटे गए। उन्होंने हेलमेट व मास्क पहनने वाले वाहन चालकों को गुलाब देकर उनका अभिनंदन भी किया।
डीआरबी कॉलेज के प्रोफेसर डॉ. इंदु त्रिवेदी ने कहा, "अब हमें फिर से सतर्क रहने की जरूरत है।" पिछले दो-तीन दिनों से हमने सुझाव दिया है कि कॉलेज परिसर और कॉलेज में आने वाले सभी छात्र मास्क पहनें। इसे भी छात्रों ने गंभीरता से लिया। हमारे कॉलेज के सभी छात्र कोरोना संक्रमण की एसओपी का पालन कर रहे हैं। हमारे छात्रों के खुद को जगाने के बाद अब हमने अलग-अलग टीम बनाकर लोगों के बीच इस जागरूकता को लाने की कोशिश शुरू कर दी है। विशेषज्ञ डॉक्टरों का कहना है अब गंभीर होने की जरूरत है और एक बार फिर चेहरे पर मास्क लगाना जरूरी लगता है, अन्यथा, स्थिति और खराब होने की संभावना है। इसलिए हमने अपने छात्रों के साथ इस प्रकार के कार्यक्रमों की  शुरुआत की है। 
Tags: