ताकि अपराध पर नकेल कसे : सूरत में जोन वाइज हो रही लोकल क्राइम ब्रांच की रचना

ताकि अपराध पर नकेल कसे : सूरत में जोन वाइज हो रही लोकल क्राइम ब्रांच की रचना

एलसीबी में पीएसआई-एएसआई सहित 20 के स्टाफ की नियुक्ति होगी

डीजीपी कार्यालय के आदेश पर शहर पुलिस आयुक्त ने अपराध के तत्काल डिटेक्शन के लिए हरेक डीसीपी जोन के मुताबिक एलसीबी ब्रांच की रचना की है। इस ब्रांच में पीएसआई, एएसआई सहित 20 पुलिसकर्मियों की चरणबद्ध नियुक्ति की जाएगी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक शहर में मर्डर, लूट, डकैती सहित गंभीर अपराधों पर नकेल कसने और जल्दी डिटेक्शन के लिए डीजीपी कार्यालय द्वारा पिछले जून माह मेें हर शहर के आयुक्त को डीसीजी जोन के मुताबिक एलसीबी ब्रांच की रचना करने का आदेश दिया था। विशेष करके मीनी भारत के तौरपर पहचाने जानेवाले सूरत शहर में पिछले कुछ सालों से मर्डर, लूड, डकैती, दुष्कर्म सहित गंभीर अपराधिक वारदातों में बढ़ोत्तरी हुई है।
डीजीपी के आदेश पर शहर पुलिस आयुक्त अजयकुमार तोमर ने शहर के चार डीसीपी जोन के मुताबिक एलसीबी ब्रांच का गठन किया है। चारों जोन में नवरचित इस ब्रांच में 1 पीएसआई, 5 एएसआई, 5 हेड कांस्टेबल और 10 हेड कांस्टेबल की टीम तैनात रहेगी। हर जोन में चरणबद्ध पुलिस जवानों की भर्ती की जाएगी। हाल में आयुक्त ने जोन में पुलिस स्टेशन के मुताबिक 1-2 कर्मचारियों की नियुक्ति करके 6-7 का स्टाफ आवंटित किया है।  अगले दिनों में और स्टाफ नई ब्रांच को आंवटित किया जाएगा। हर जोन की इस एलसीबी शाखा क्राइम ब्रांच, पीसीबी और एसओजी के जैसे अपने विस्तार के अपराध का डिटेक्शन करेंगी।
Tags: