सूरत : अशांतधारा का कड़ाई से पालन कराने के लिए अठवा समेत अन्य क्षेत्र में बैनर लगाए गए

सूरत : अशांतधारा का कड़ाई से पालन कराने के लिए अठवा समेत अन्य क्षेत्र में बैनर लगाए गए

संपत्ति खरीद के लिए अशांतधारा का झूठा उल्लंघन करने वाले तत्वों के खिलाफ जागरूकता बढ़ाने का प्रयास

सूरत शहर के कुछ इलाकों में अशांतधारा का कानून लागू कर दिया गया है। कानून लागू करने के पीछे का उद्देश्य सभी धर्मों के लोगों का जनसंख्या संतुलन बनाए रखना है। श्री गोपीपुरा क्षेत्र संवर्द्धक समिति एवं हिन्दू युवावाहिनी के संयुक्त तत्वावधान में अठवालाइंस थाना क्षेत्र के विभिन्न स्थानों एवं सार्वजनिक स्थानों पर बैनर लगाये गये हैं, जिसमें जनता से अशांति के कानूनों को सख्ती से लागू करने तथा जनता को उत्पीड़न में मदद करने का आग्रह किया गया है।  
गोपीपुरा इलाके में अशांतधारा को लेकर लंबे समय से लड़ाई चल रही है। संपत्ति की खरीद और बिक्री कुछ धर्मों के लोगों द्वारा अशांतधारा के कानून का उल्लंघन करके की जा रही है। हाल ही में हुई घटना के मद्देनजर स्थानीय लोगों में जागरूकता पैदा करने के प्रयास शुरू कर दिए गए हैं। इसके साथ ही विभिन्न क्षेत्रों में बैनर लगाए गए हैं। क्षेत्र में संपत्ति के मालिकों के बीच जागरूकता पैदा करने के लिए और यदि कोई गलत तरीके से किराए पर लेता है या घर खरीदने की कोशिश करता है, तो सीधे संपर्क करने का सुझाव दिया जाता है। अशांतधारा के कानून के कारण कुछ लोग कुछ संपत्ति मालिकों की मजबूरी का फायदा उठाकर संपत्ति हड़पने की कोशिश करते हैं।
श्री गोपीपुरा क्षेत्र संवाद समिति के अध्यक्ष बिपेश शाह ने कहा कि हमारी समिति और हिंदू युवा वाहिनी के कार्यकर्ताओं द्वारा हमारे क्षेत्र में बैनर लगाए गए हैं। अशांतधारा अधिनियम और कुछ असामाजिक तत्वों के तहत संपत्तियों को जब्त करने का प्रयास किया जा रहा है। वर्षों से, मूल सूरत क्षेत्र के भीतर, एक निश्चित वर्ग के लोग लगातार संपत्ति खरीदने की कोशिश कर रहे हैं, एक तरह के धार्मिक धर्म की दृष्टि से आबादी में असंतुलन पैदा करने के प्रयास रहे हैं। हमने यह बैनर लोगों के समर्थन में और उनकी मदद करने के प्रयास में लगाया है। इसलिए कोई भी हमसे संपर्क कर सकता है यदि वे कानून का उल्लंघन करके संपत्ति किराए पर लेते हैं या बेचते हैं।
Tags: