सूरत : हेयर सैलून एवं ब्यूटी पार्लर में 50 प्रतिशत क्षमता में ही ग्राहकों को मिलेगा प्रवेश

सूरत : हेयर सैलून एवं ब्यूटी पार्लर में 50 प्रतिशत क्षमता में ही ग्राहकों को मिलेगा प्रवेश

सरकारी दफ्तरों में उन्हीं को एंट्री, जिन्हें कोरोना वैक्सीन की दो डोज मिल चुकी है

गुजरात में कोरोना की तीसरी लहर शुरू हो गई है। शनिवार को राज्य में एक दिन में 1000 से ज्यादा मामले सामने आए। जबकि रविवार को 1000 से कम मामले आए है। कोरोना के मामलों को रोकने के लिए सख्त प्रतिबंध लगाए जा रहे हैं। जहां सरकारी कार्यालयों में टीके की दोनों खुराक लगाने वालों को ही प्रवेश दी जा रही है, वहीं 50 प्रतिशत क्षमता पर हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर में ग्राहकों को प्रवेश देने के लिए दिशानिर्देश लागू किया गया है।
इस बात की जानकारी गुजरात पुलिस के ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर दी गई है। ओमिक्रॉन के बढ़ते प्रभाव के बीच, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर के मालिकों ने उपभोक्ताओं और खुद की सुरक्षा के लिए कोविड दिशानिर्देश को सख्ती से लागू किया। इसके अलावा, हेयर सैलून और ब्यूटी पार्लर के कर्मचारियों को टीके की दोनों खुराकें मिली होंगी। कर्मचारियों को मास्क और दस्ताने पहनने होंगे, साथ ही ग्राहकों के लिए सैनिटाइज़र की व्यवस्था भी करनी होगी।
कल, स्वास्थ्य मंत्री ने घोषणा की कि राज्य के 8 शहरों में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक 7 जनवरी तक कर्फ्यू रहेगा और जनवरी 2022 से, सभी राज्य कार्यालयों में दोनों डोज लगाने वालों आगंतुकों को ही प्रमाण पत्र के आधार पर प्रवेश दिया जाएगा। सार्वजनिक स्थानों, कार्यस्थलों और यहां तक ​​कि राज्य में वाहन चलाते समय भी मास्क अनिवार्य है। साथ ही सार्वजनिक स्थानों पर सामाजिक दूरी का पालन करना होगा। सार्वजनिक रूप से थूकने वालों पर जुर्माना लगाया जाएगा और कड़ी सजा दी जाएगी।
सरकार ने अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत, राजकोट, भावनगर, जामनगर, जूनागढ़ और गांधीनगर में रात 11 बजे से सुबह 5 बजे तक कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है। जबकि रेस्टोरेंट को रात 11 बजे तक खुले रहने की इजाजत है। यह नई गाइडलाइन 7 जनवरी तक लागू रहेगी।
Tags: