सूरत : दुर्घटना में घायल लोग 48 घंटे के भीतर स्मीमेर अस्पताल में भर्ती हुए तो होगा मुफ्त इलाज

सूरत नगर निगम ने महत्वपुर्ण निर्णय लिया है, शहर में वाहन दुर्घटना में घायल लोग 48 घंटे के भीतर स्मीमेर अस्पताल में भर्ती होंगे तो मुफ्त इलाज दिया जायेगा

महानगरपालिका और 150 ई बसे खरीदेगी, केबल स्टेईड ब्रिज का मेन्टेनन्स का काम मंजुर
स्थायी समिति के अध्यक्ष परेश पटेल ने कहा कि स्मीमेर अस्पताल के अंदर वाहन दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति को मुफ्त इलाज मुहैया कराने का फैसला लिया गया है। 150 इलेक्ट्रिक बसें चलाई जाएंगी। वीआईपी रोड पर नहर पर बने बगीचे के लिए निगम पीपीपी आधार पर 2.71 लाख रुपये का भुगतान करेगा और बगीचे की देखरेख करेगा। 
सूरत नगर निगम की स्थायी समिति की बैठक में कुछ अहम मुद्दों को मंजूरी दी गई सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि स्मीमेर अस्पताल के अंदर शहर में वाहन दुर्घटना में घायल हुए किसी भी व्यक्ति का नि:शुल्क इलाज किया जाएगा। यदि घायल व्यक्ति 48 घंटे के भीतर इलाज के लिए अस्पताल आता है तो उसका पूरा इलाज नि:शुल्क किया जाएगा। स्मीमेर अस्पताल में जो इलाज उपलब्ध होगा, वह मरीज को दिया जाएगा। 
स्थायी समिति में अन्य महत्वपूर्ण मुद्दों में इलेक्ट्रिक वाहन नीति के तहत 150 और इलेक्ट्रिक बसें चलाने की योजना है। इस प्रकार की बस जन परिवहन के लिए बहुत महत्वपूर्ण भूमिका निभा रही है। निगम में इलेक्ट्रिक वाहनों की संख्या बढ़ाने की दिशा में नीति बनाई गई है। निति के तहत यह फैसला आंतरिक तौर पर लिया जा रहा है। प्रदूषण को नियंत्रित करने के लिए ई-वाहन नीति अपनाई गई है। ताकि लोग निजी वाहन का उपयोग कम कर सकें और बड़े पैमाने पर परिवहन के लिए ई-वाहन का उपयोग कर सकें।
दिल्ली में केजरीवाल सरकार लंबे समय से इसी तरह की योजना लागू कर रही है। दिल्ली में वाहन दुर्घटना में घायल हुए किसी भी व्यक्ति का दिल्ली के एक अस्पताल में नि:शुल्क इलाज किया जाता है। इस प्रकार आम आदमी पार्टी बार-बार इस मुद्दे को मीडिया के माध्यम से लोगों के सामने उठा चुकी है। इस मुद्दे पर आप नेताओं की लंबी बहस भी हुई। उनका कहना था कि दिल्ली सरकार का मॉडल अपनाया जाना चाहिए। दिल्ली के अंदर वाहन दुर्घटना में घायल हुए व्यक्ति को इलाज के लिए एक रुपया भी खर्च नहीं करना पड़ता है। वह भारतीय जनता पार्टी के प्रवक्ताओं के खिलाफ इस तरह के बयान देते रहे हैं।
Tags: