सूरत : माता-पिता के बाहर जाने के बाद किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

सूरत : माता-पिता के बाहर जाने के बाद किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या की

पिता ने कहा कि अगर बेटी ने बात की होती तो उसकी शादी उसकी पसंद के लड़के से कर दी जाती

"मैं अभी शादी नहीं करना चाहता, मैं दो साल बाद करूँगी," कहकर सो गई थी। इसके बाद माता-पिता  घर से सरदार मार्केट सब्जी खरीदने निकले तो किशोरी ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। बड़ी बेटी द्वारा उठाये गये इस कदम के बाद  सदमे में आए परिवार ने बताया कि बेटी किसी युवक से मिलती थी, उसे पसंद करती थी। हालांकि परिवार ने आगे कहा कि यदि बेटी ने कही होती तो उसके पसंद के लड़के से शादी कर देते।  फिलहाल पांडेसरा पुलिस ने निशुकुमारी आत्महत्या मामले में शिकायत दर्ज कर ली है और जांच कर रही है।
 मृतक बेटी के पिता राज विश्वकर्मा ने कहा कि हम बिहार के मूल निवासी है सूरत में सब्जियों का व्यापार कर अपना जीवन यापन कर रहे हैं। तीन बच्चों में निशु सबसे बड़ी थी। हाल ही में सिलाई का काम सीखा था। मंगलवार को सुबह मैं अपनी पत्नी गीतादेवी के साथ सब्जी लेने सरदार मार्केट गया। छोटी बेटी का फोन आया और उसने कहा, "पिताजी, दीदी, कमरा बंद करके लटक गई है। यह सुनते ही उनके होश उड़ गए। आधे रास्ते से ही घर दौड़े आये तो देखा कि बेटी नीशु कमरे में फांसी लगी हालत में पड़ी है। 
घटना की तत्काल जानकारी पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस  मौके पर पहुंचकर  कागजी कार्रवाई के बाद नीशु के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए सिविल लाया गया है। बेटी के अंतिम कदम से पूरा परिवार सदमे में है। पत्नी गीतादेवी की बहन का सोमवार की रात घर से फोन आया था। एक लड़का निशु की शादी के लिए अच्छा है। "यदि इच्छा हो तो कहना। गीता ने मुझसे बात की और जब मैंने अपनी बेटी से पूछा तो उसने कहा, "मैं अभी शादी नहीं करना चाहती। सिलाई सीखने के बाद, दो साल में  शादी करुंगी, यह कहने के बाद वह सो गई। 
बहन की आत्महत्या के बाद छोटी बहन ने पिता से कहा, ''दीदी किसी से बात करती थी, सिलाई सीखने जाते थे तब रास्ते वह लड़के से मिलती थी। छह महीने से दीदी वह लड़के के परिचय में थी।  शोक संतप्त परिवार ने कहा कि बच्चों को बात करना चाहिए। आत्महत्या किसी समस्या का समाधान नहीं है। यह सिर्फ परिवार को दुखी करता है।
Tags: