सूरत : टेक्सटाइल कंपनी ने क्रेडिट फेसिलिटी लेकर 35 करोड़ रुपये का फंड दूसरे को डायवर्ट किया

सूरत : टेक्सटाइल कंपनी ने क्रेडिट फेसिलिटी लेकर 35 करोड़ रुपये का फंड दूसरे को डायवर्ट किया

डायरेक्टर धनजी-प्रवीण मांगुकिया ने बिना कोई बिजनेस किए दूसरे को रूपये दे दिए

सूरत स्थित आमपील टेक्सटाइल कॉरपोरेशन प्राइवेट लिमिटेड के दो डायरेक्टरों ने 35.44 करोड़ की क्रेश लोन और टर्म लोन लेकर यूनियन बैंक ऑफ इंडिया का फंड अन्य कंपनियों को डायवर्ट करके बैंक के साथ धोखाधड़ी करने पर बैंक की शिकायत के आधार पर  कंपनी सहित आठ लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। 
सीबीआई की शिकायत के अनुसार सूरत में टेक्सटाइल मार्केट ब्रांच, रिंग रोड पर आमपील टेक्सटाइल प्राइवेट लिमिटेड के मालिकों ने बैंक ऑफ इंडिया में क्रेडिट फेसिलिटी के लिए आवेदन किया था। इसमें से 19.60 करोड़ रुपये का नकद क्रेडिट और 19.30 करोड़ रुपये का टर्म लोन मिलाकर कुल फेसिलिटी  35.44 करोड़ रुपये कंपनी और पर्सनल खाते में ली थी। क्रेडिट फेसिलिटी के सामने कंपनी ने स्टॉक और मशीनरी हाइपोथिकेशन में रखी थी। कंपनी ने अपने खाते में कंपनी के डायरेक्टर धनजी मांगुकिया को 29.81 करोड़ रुपये ट्रांसफर किए थे। और दूसरे 19.19 करोड़  अन्य डायरेक्टर प्रवीण मांगुकिया के खाते में ट्रांसफर किए गए।
इतना ही नहीं 4.71 करोड़ नकद भी निकाले गए। दोनों डायरेक्टरों को मिले रूपयों को बिना कोई कारोबार किए दूसरी कंपनियों में डायवर्ट कर दिया गया। जिसकी जानकारी होने पर बैंक द्वारा ऑडिट किया गया था। जिसमें पता चला कि आमपील टेक्सटाइल के डायरेक्टरों ने बैंक के फंड को दूसरी कंपनियों में डायवर्ट कर बैंक को नुकसान पहुंचाया था। डायरेक्टरों ने स्टॉक और मशीनरी भी बेच दी है। इस संबंध में सीबीआई में शिकायत दर्ज किए जाने पर सीबीआई ने मामला दर्ज किया है।
Tags: Surat