सूरत : पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में 37 वर्षीय‌ शिक्षिका बनी चैंपियन

सूरत : पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता में  37 वर्षीय‌ शिक्षिका बनी चैंपियन

राष्ट्रीय पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता शहर की पुलिस द्वारा आयोजित की गई थी

नेशनल पावरलिफ्टिंग चैंपियनशिप का आयोजन स्पोर्ट्स एसोसिएशन ऑफ गुजरात फाउंडेशन और सूरत सिटी पुलिस द्वारा कतारगाम कम्युनिटी हॉल, सूरत में संयुक्त रूप से किया गया था। जिसमें एक बच्चे की मां पद्मिशा टेलर चैंपियन ऑफ चैंपियन बनीं। उन्हें 1 लाख के पुरस्कार से नवाजा गया।
पावरलिफ्टिंग प्रतियोगिता "स्मार्ट एंड क्लीन सूरत" और "ड्रग्स इन सूरत सिटी" शीर्षक के तहत आयोजित की गई थी। प्रतियोगिता का फाइनल रविवार को हुआ। घर से 70 किलोमीटर दूर वलसाड जिले के मोटा पोंडा में शाह जीएमडी पब्लिक हाई स्कूल में शिक्षिका के तौर पर कार्यरत बिलिमोरा की रहने वाली पद्मिशा धनंजय टेलर चैम्पियन बनीं। उन्हें एक लाख रुपये का इनाम दिया गया। पद्मिशाबेन पावरलिफ्टिंग के सर्वोच्च योग और बेंचप्रेस चैंपियन भी बनीं।
पद्मिशाबेन महिला वर्ग में तीन पदक जीते। पद्मिशाबेन ने कहा कि"मेरे पति धनंजयभाई जिम जा रहे थे। उन्होंने मुझे जिम जाने के लिए भी प्रेरित किया। इसलिए मैंने दो साल पहले जिम शुरू किया था। सुबह पांच बजे उठकर घर का काम करके हम दोनों शिक्षक के रूप में काम पर चले जाते हैं। हमारा एक तेरह साल का बेटा हर्षिल कक्षा- 8 में पढ़ता है।
पुरुष वर्ग में हरियाणा के कुमारपाल चैंपियन ऑफ चैंपियन बने। उन्हें 1 लाख पुरस्कार और ट्राफियां प्रदान की गईं। पावरलिफ्टिंग हाईएस्ट टोटल में सूरत के अमरीश रूपारेलिया को विजेता घोषित किया गया और उन्हें 51,000 रुपये का पुरस्कार दिया गया। टीम स्पर्धा में गुजरात को टीम चैंपियन और झारखंड को टीम विजेता घोषित किया गया।
Tags: