सूरत : बाहरगांव से आनेवाले शहरवासी तथा खरीददारों के लिए आरटीपीसीआर परीक्षण की अपील

सूरत : बाहरगांव से आनेवाले शहरवासी तथा खरीददारों के लिए आरटीपीसीआर परीक्षण की अपील

सूरत में कोरोना वायरस का संक्रमण रोकने के लिए बाहरगांव से आनेवाले शहरवासी तथा खरीददारों के लिए आरटीपीसीआर परीक्षण की अपील नगर निगम द्वारा की गयी

मनपा द्वारा कोविड संक्रमण से बचाव के लिए विशेष सावधानी व शत प्रतिशत कोरोना टीकाकरण करने की अपील
कोविड-19 की वैश्विक महामारी को देखते हुए सूरत नगर निगम ने आने वाले दिनों में नागरिकों से अनिवार्य मास्क पहनने, सामाजिक दूरी बनाए रखने और 100 प्रतिशत लोगों के टीकाकरण के साथ-साथ कोविड-19 के दिशानिर्देशों का सख्ती से पालन करने को कहा है। सूरत नगर निगम और फोस्टा एसोसिएशन ने संयुक्त रूप से  20/12/2021 को जे जे टेक्सटाइल मार्केट के हॉल में कोविड संक्रमण को रोकने और टीकाकरण के बारे में जागरूकता बढ़ाने के लिए विशेष सावधानी बरतने के लिए एक बैठक आयोजित की। जिसमें सूरत नगर निगम के जोनल चीफ लिंबायत आर. जे. मांकडिया आईएएस (सेवानिवृत्त), कार्यवाहक आयुक्त बी बी मोरे, उप स्वास्थ्य अधिकारी  डॉ. एस.एस. दास,  प्रबंधक एस. आर. खान, फोस्टा के अध्यक्ष मनोजभाई अग्रवाल, निदेशक रंगनाथ शारदा और जेजे मार्केट होदेदार मौजूद थे। लिंबायत जोन द्वारा कोविड गाइडलाइन के पालन के लिए हर कपड़ा मार्केट, दुकान आदि में स्वास्थ सुरक्षा कवच समिति का गठन किया गया है। 
कोविड गाइडलाइन के पालन के लिए हर कपड़ा मार्केट, दुकान आदि में स्वास्थ सुरक्षा कवच समिति पुनःकार्यरत करे
इस संबंध में लिंबायत जोनल चीफ आर जे मांकडिया ने मार्गदर्शन देते हुए कहा कि कोविड को फैलने से रोकने के लिए टीकाकरण के अलावा  कोविड की जानकारी सूरत नगर निगम के पोर्टल  http://office.suratmunicipal.org/  पर उपलब्ध है। इस पोर्टल पर रोजाना एंट्री नहीं करने वाले संस्थानों पर नियमानुसार कार्रवाई की जाएगी। सभी कपड़ा बाजारों और दुकानों के प्रवेश द्वार पर 'नो मास्क, नो सर्विस' और 'नो वैक्सीन, नो सर्विस' के बोर्ड लगाए जाने चाहिए। उन्होंने सभी कपड़ा बाजारों, दुकानदारों और आम जनता से अपील की कि वे 18 वर्ष से अधिक आयु के सभी पात्र नागरिकों द्वारा कोविड टीकाकरण से पूरी तरह सुरक्षित रहें।  इसके अलावा कपड़ा मार्केटो, दुकानों, विभिन्न अन्य वाणिज्यिक संगठनों के कर्मचारी/कर्मचारी सूरत शहर से बाहर जा रहे हैं। वहीं अलग-अलग राज्यों से लोग बड़ी संख्या में खरीदारी करने आते हैं। इन सभी लोगों और नागरिकों से अनुरोध है कि उन जगहों पर कोविड-19 के संबंध में सरकार के सभी दिशा-निर्देशों का पालन करें, जिसमें कोविड के अनुकूल व्यवहार यानी मास्क पहनना, सामाजिक दूरी का पालन करना, हाथ साफ रखना आदि शामिल हैं। सूरत शहर में बाहर से आने वाले लोग, जब वे सूरत लौटते हैं, भले ही उन सभी ने टीके की दोनों खुराक ले ली हों, उनसे अपील की जाती है कि वे पिछले 72 घंटों के अनिवार्य आरटीपीसीआर परीक्षण के बाद शहर में प्रवेश करें। ताकि हम शहर में कोरोना वायरस के संचरण को नियंत्रित कर सकें। कोरोना परीक्षण के लिए धन्वंतरि रथ मार्ग की जानकारी http://office,suratsmartcity.com/SuratCOVID19/Home/DhanvantariRathPlan पर देखी जा सकती है। 
सूरत नगर निगम द्वारा 18 वर्ष से अधिक आयु के किसी भी नागरिक को टीकाकरण से वंचित न करने के उद्देश्य से टोल फ्री हेल्पलाइन नंबर 1800 123 8000 शुरू किया गया है। कपड़ा बाजारों, दुकानों, विभिन्न अन्य वाणिज्यिक संगठनों, सोसायटियों या अन्य स्थानों पर 8 या अधिक टीकाकरण से वंचित लाभार्थी टोल फ्री नंबर पर संपर्क कर सकते हैं और घर पर टीका लगवा सकते हैं। सूरत नगर निगम के विभिन्न अंचलों में स्थित टीकाकरण केन्द्रों की जानकारी https://www.suratmunicip.gov.in/EServices/Covid19Vaccination से प्राप्त की जा सकती है। आने वाले दिनों में सूरत नगर निगम हम सभी से अपील करता है कि कोविड गाइडलाइन का पालन करें और कोरो के संचरण को रोकें।
Tags: