सूरत : जीएसटी में रिकवरी कार्यवाही तेज करने का आला अधिकारियों ने दिया आदेश

सूरत : जीएसटी में रिकवरी कार्यवाही तेज करने का आला अधिकारियों ने दिया आदेश

नोटिस देने के बाद भी रूपये नहीं जमा करने वालों के खिलाफ होगी कार्रवाई

स्टेट जीएसटी में रिकवरी की कार्यवाही तेज करने का आदेश दिया गया है। जिन व्यापारी का जीएसटीआर 2 ए में क्रेडिट दिखती हो और उससे ज्यादा क्रेडिट इस्तेमाल की हो या तो एसेसमेंट की नोटिस के बाद भी सभी कार्यवाही के अंत में रूपये भरने के लिए नोटिस भेजने के बाद भी रूपये जमा नहीं किए हो ऐसे मामलों में कार्यवाही की जाएगी और हर सप्ताह आला अधिकारी को रिपोर्ट करने का अल्टीमेटम एि जाने की चर्चा है।
स्टेट जीएसटी के अधिकारियों की एक बैठक कुछ दिन पहले अहमदाबाद में भेजी थी। इस बैठक में उच्च अधिकारियों रिकवरी की कार्यवाही तेज करने का आदेश दिया है।  स्टेट जीएसटी विभाग ने किए एसेसमेंट के मामले में सभी कार्यवाही पूरी होने के बाद रूपये जमा करने की आखिरी नोटिस व्यापारी को भेजी गई है। लेकिन कई व्यापारी अपील में भी नहीं गए या स्टेट जीएसटी में रूपये भी जमा नहीं किए हो ऐसे व्यापारियों से भी रिकवरी की कार्यवाही करने का अल्टीमेटम दिया गया है।
चालू वित्तीय वर्ष पूरा होने को अब तीन माह का समय बाकी है, ऐसे में स्टेट जीएसटी को दिए गए टार्गेट को पहुंचने के लिए मोबाइल स्कवॉर्ड से लेकर जीएसटी के सभी घटक के अधिकारियों को रिकवरी करने और रिफंड  कम देने सहित आदेश दिया गया है। इसके कारण अब व्यापारियों के खिलाफ सख््त कार्यवाही भी किए जाने की संभावना है।
Tags: Surat