सूरत : उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर पूर्व विधायक को यूपी का सह प्रभारी बनाया गया

सूरत :  उत्तर प्रदेश में चुनाव को लेकर  पूर्व विधायक को यूपी  का सह प्रभारी बनाया गया

लखनऊ और अयोध्या क्षेत्र की 13 जिले के 71 विधानसभाओं में गुजरात के अन्य 165 लोगों की टीम काम करेंगी

आगामी फरवरी माह में आयोजित होने वाली उत्तर प्रदेश विधानसभा की सामान्य चुनाव-2022 के संदर्भ में भारतीय जनता पार्टी-गुजरात प्रदेश के उपाध्यक्ष और करंज सीट के पूर्व विधायक  जनक बगदानावाला को उत्तर प्रदेश प्रवासी प्रमुख (सहप्रभारी) की जिम्मेदारी दी गई है।  जनक बगदाना को लखनऊ और अयोध्या क्षेत्र के 13 जिलों और 71 विधानसभा क्षेत्रों का प्रभार दिया गया है।  गुजरात से वह इस क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी के संगठन को मजबूत करने के लिए तीन महीने तक काम करेंगे। उनके साथ गुजरात के 165 लोग शामिल होंगे। प्रत्येक विधानसभा के लिए 2 गुजराती और 3 स्थानीय इस तरह 5 लोगों की एक टीम बनाई जाएगी। राष्ट्रीय महासचिव बी.एल. संतोषजी एवं यूपी चुनाव के प्रभारी धर्मेंद्र प्रधान के साथ काम करेंगे।
जनक बगदाना से बातचीत में उन्होंने कुछ अहम बातों का जिक्र किया।   जनक बगदानावाला ने कहा कि मोदी सरकार ने बहुत काम किया है जिसे हम लोगों तक बखूबी पहुंचाएंगे। जिस तरह से वह काशी में काशी विश्वनाथ कॉरिडोर अभी विकसित कर रहे हैं, हाल ही में प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी द्वारा बलरामपुर में घोषित की गई सिंचाई योजना से किसानों को बहुत लाभ होने वाला है। राम जन्मभूमि की समस्या के समाधान के लिए भव्य राम मंदिर बनने जा रहा है। ऐसे कई मुद्दों को लेकर  लोगों तक पहुंचेंगे। 
मुख्यमंत्री योगी ने जिस तरह से राज्य भर में अपराध को मिटाने का अभियान चलाया है, उससे आज पूरे क्षेत्र में अमन-चैन का माहौल है। योगी सरकार ने आपराधिक तत्वों पर नकेल कसने का अभूतपूर्व काम किया है। उत्तर प्रदेश में अपराध की दर देश में सबसे ज्यादा चर्चा में रहती थी, लेकिन आज लोग शांति से व्यापार कर सके ऐसा माहौल सर्जित हुआ है। 
जनक बगदाना ने कहा कि जातिवाद बहुत प्रचलित है। हम लोगों को बताएंगे कि कैसे गुजरात को जातिवाद और सामाजिक समरसता में बदला जा सकता है। राज्य के विकास और शांति की नींव सामाजिक समरसता है और हमें इस मुद्दे पर लोगों तक पहुंचना है। संगठनात्मक रूप से जिस तरह हम एक ही प्रमुख के माध्यम से गुजरात चुनाव जीत रहे हैं, उसी तरह हम उत्तर प्रदेश में भी पेज प्रेसिडेंट के लिए कड़ी मेहनत करेंगे।
Tags: