सूरत : 80 साल के बुजुर्ग के पास से सूदखोरों ने 1 लाख के निकलवाये 20 लाख, पुलिस ने दबोचा

सूरत : 80 साल के बुजुर्ग के पास से सूदखोरों ने 1 लाख के निकलवाये 20 लाख, पुलिस ने दबोचा

बुजुर्ग की बहू द्वारा लिए पैसे के बदले बुजुर्ग को परेशान करते थे सूदखोर

सूरत के वरियाव गाँव में रहने वाले 80 वर्षीय बुजुर्ग को पिछले कई समय से उसकी बहू द्वारा व्याज से लिए हुये पैसों की उघरानी के लिए पाँच सूदखोर परेशान कर रहे थे। जिसके चलते बुजुर्ग ने पांचों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था। सूदखोरों ने बुजुर्ग के पास से एक लाख उधार लिए पैसों के बदले 20 लाख निकलवा लिए पर इसके बाद भी उन्होंने बुजुर्ग के पास से जबरदस्ती प्लॉट के दस्तावेज़ भी हड़प लिए थे। पुलिस द्वारा चार आरोपियों को हिरासत में लेकर आगे की जांच शुरू की है। 
जहाँगीरपूरा पुलिस स्टेशन से मिली जानकारी के अनुसार, वरियाव गाँव में दर्जी फलिया में रहने वाले 80 वर्षीय दलपतभाई पटेल ने जहाँगीरपूरा पुलिस स्टेशन में झाकिर शेख, इस्माइल उर्फ रिजवान खांडिया सैयद तल्हा मुस्ताक, दाउजी हमजा झुबेर और अब्दुल मजीद सैयद के खिलाफ केस दर्ज करवाय था। शिकायत में बताया गया कि दलपतभाई ने उनके पास से कोई भी पैसे नहीं लिए थे, पर इसके बाद भी आरोपियों ने सैयद तल्हा मुस्ताक ने 2 लाख का एक चेक, एक चेक 2.05 लाख का लिया था। 
मुस्ताक के अलावा इस्माइल उर्फ रिजवान खांडिया ने अपने अकाउंट में 3 लाख रुपए जमा करवाए थे। इसके अलावा हमजा झुबर दाउजी ने अपने अकाउंट में 2.50 लाख रुपए का चेक लिया और अब्दुल मजीद ने 8 लाख रुपए का चेक अपनी पत्नी के अकाउंट में जमा करवाया था। जनवरी 2021 से लेकर अब तक सभी आरोपियों ने 17.55 लाख के चेक और 3 लाख रुपए कैस बुजुर्ग के पास से ऐंठे थे। अब तक कुल मिलाकर 20.55 लाख रुपए लेने के बाद भी उनकी भूख शांत नहीं हुई। उन्होंने बुजुर्ग के पास से उनके प्लॉट के दस्तावेज़ भी ऐंठ लिए और उसके बाद और भी अधिक व्याज कि मनाग करने लगे। सूदखोरों की इस तरह की प्रताड़ना से परेशान होकर बुजुर्ग ने पुलिस स्टेशन में सभी सूदखोरों के खिलाफ केस दर्ज करवाय था। जिसके आधार पर पुलिस ने चार लोगों को हिरासत में लेकर आगे की जांच शुरू की है।
Tags: Surat