नो वेक्सीन नो सर्विस : वेक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगाया तो कोरोना होने पर नहीं मिलेगा एसएमसी क्वॉटा से इलाज!

नो वेक्सीन नो सर्विस : वेक्सीन का दूसरा डोज नहीं लगाया तो कोरोना होने पर नहीं मिलेगा एसएमसी क्वॉटा से इलाज!

दूसरी लहर में 5 हजार लोगों ने इलाज करवाया था

सूरत में तीसरी लहर आने पर और पालिका क्वॉटा में अस्पताल में इलाज की घोषणा की जाए तो वहां ऐसे लोगों का ही इलाज किया जाएगा जिन्होंने दूसरा डोज लगाया है। जिन्होंने दूसरा डोज नहीं लगाया है और कोरोना संक्रमित होते है तो उन्हें मनपा के क्वॉटा से इलाज वंचित रखने का निर्णय लेने की तैयारी हो रही है। इसके अलावा पालिका अगले दिनों में नो वेक्सीन नो सर्विस थीम अपनाने जा रही है।
सूरत सहित गुजरात में जिस तरह कोरोना के मामले बढ़ रहे है उन्हें देखते ह ुए पालिका को तीसरी लहर का डर सता रहा है। जिसके कारण पालिका प्रशासन वैक्सीनेशन पर जोर दिया है। सूरत मनपा प्रशासन द्वारा वेक्सीन का दूसरा डोज लेने वालों को तेल देने सहित कई लालच देने के साथ मनपा की संपत्ति में प्रवेश नहीं देने सहित कदम उठा चुकी है। इसके बावजूद दूसरा डोज में चाहिए उतनी सफलता नहीं मिली है।
दूसरी लहर में पांच हजार से ज्यादा लोगों ने पालिका के क्वॉटा में निजी अस्पताल में इलाज करवाया था। अगर तीसरी लहर आती है और ऐसी ही परिस्थिति उत्पन्न होने पर पालिका के क्वॉटा से उनका ही इलाज किया जाएगा जिन्होंने दोनो डोज लिए है। इस संदर्भ में मनपा प्रशासन अगले दिनों में घोषणा कर सकती है। इसके अलवा अगले दिनों में पालिका के विविध सेवा में नो वेक्सीन नो सर्विस थीम अपनायी जाने की संभावना है।
Tags: Surat