सूरत : 10 दिन में बाकी रहे कारीगरों को वैक्सीन लगाने का उद्यमियों को निर्देश

वैक्सीनेशन के लिए औद्योगिक संगठनों को अल्टीमेटम

कोरोना की दूसरी लहर पर नियंत्रण पाने के बाद अब ओमिक्रॉन नामक नए वैरिएंट ने लोगों की चिंता बढ़ा दी है। विदेशों में केस बढऩे के साथ साथ गुजरात में भी इसका असर देखने को मिल रहा है। ऐसे में सूरत इंडस्ट्रीयल विस्तारों में नियमों का पालन करने के साथ सभी को वैक्सीन लगाने का प्रशासन ने निर्देश दिया है। मनपा के आंकड़ों के मुताबिक सूरत में 100 प्रतिशत प्रथम डोज का वैक्सीनेशन हो चुका है। वहीं कई लोगों ने अभी तक दूसरा डोज नहीं लगवाया है। 
इसमें इंडस्ट्रीयल विस्तार में काम करने वाले कारीगर- इकाईधारक शामिल है। कोरोना की तीसरी लहर को रोकने के लिए प्रशासन एडी चोटी का जोर लगाकर नियमों का पालन करवाया जा रहा है। ऐसे में उद्योग संगठनों को भी इससे बाकात नहीं रखा गया है। दिवाली और शादी में शिरक्कत करके कई कारीगर सूरत लौटे है।  अगले दिनों में भी बड़ी संख्या में श्रमिक सूरत वापस लौटेंगे, ऐसे में उनका वैक्सीनेशन करने की जिम्मेदारी औद्योगिक संगठनों को सौंपी गई है।
इस संदर्भ में सचिन इंडस्ट्रीयल सोसायटी के महेंद्र रामोलिया ने बताया कि नोटिफाइड एरिया ऑथोरिटी  की ओर से कारीगर- उद्यमियों का वैक्सीनेशन करवाने का निर्देश दिया गया है। प्रशासन द्वारा 10 दिनों के भीतर दूसरे डोज से वंचित रहे लोगों को अनिवार्य वैक्सीन लेने का आदेश दिया है। साथ ही जिस इकाई में पूरा वैक्सीनेशन हो चुका है। वहां फूल वैक्सीनेशन की प्लेट लगाने को कहा गया। 10 दिन के बाद इकाई में वैक्सीनेशन बाकी रहने पर कार्यवाही की जाएगी।
Tags: