सूरत : अभयम 181 महिला हेल्पलाइन ने प्रांतीय अज्ञात महिला की मदद की

सूरत : अभयम 181 महिला हेल्पलाइन ने प्रांतीय अज्ञात महिला की मदद की

एक अज्ञात महिला ने नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर 500 रुपये ले लिया और महिला को अज्ञात स्थान पर छोड़कर भाग गई

गत रोज एक अज्ञात व्यक्ति ने 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल किया और कहा कि एक पर प्रांतीय महिला सुबह यहां बैठी है। उसके मदद पहुंचाने का अनुरोध करते ही अभयम रेस्क्यू  टीम  तुरंत कतारगाम स्थल पर पहुंचकर महिला को उसके घर पहुंचाया तो अभयम के प्रति आभार जताया।
प्राप्त जानकारी के अनुसार मूल यूपी का एक परिवार वेड इलाके में रहता है और उसके दो छोटे बच्चे हैं। पति कोई काम नहीं करता इसलिए पत्नी का घर चलाना मुश्किल हो जाता है। दो छोटे बालकों सहित परिवार के भरण पोषण की जवाबदारी पति के नही स्वीकारने से महिला स्वयं काम की तलाश में थी। जहां एक अज्ञात महिला ने उसे नौकरी दिलाने का आश्वासन देकर 500 रुपये ले लिया और महिला को कतारगाम में अज्ञात स्थान पर छोड़कर भाग गई। पूरा दिन इंतजार की लेकिन महिला के नहीं आने वह मुश्किल में पड़ गई। कारण कि वह जहां रहती वह जगह जानती थी, परंतु पूरा पता नहीं मालूम था। इस बीच एक व्यक्ति की नजर महिला पर पड़ी तो उसने मदद की भावना से 181 महिला हेल्पलाइन पर कॉल किया।
अभयम टीम ने महिला के साथ रहकर बड़ी मेहनत से उसके किराये का मकान ढूंढकर परिवार के पास पहुंचाया। घर परिवार के पास पहुंचने पर महिला मीना कुमारी ने अभयम टीम को धन्यवाद दिया। अभय टीम ने आलसी पति से काम करने और घर संभालने का आग्रह किया। अभयम की टीम ने मीनाकुमारी से  किसी अज्ञात व्यक्ति पर इस तरह से भरोसा न करने की सलाह दी। साथ ही कहा कि किसी अज्ञात पर भरोसा करने से कभी दुर्भाग्यपूर्ण घटना हो सकती है। इसलिए ऐसे मामलों में सतर्क रहने का अनुरोध किया गया।
Tags: