सूरत : मामा-भांजे की जोड़ी ने सस्ता सोना देने का झांसा देकर की 22.35 लाख की धोखाधड़ी

सूरत : मामा-भांजे की जोड़ी ने सस्ता सोना  देने का झांसा देकर की 22.35 लाख की धोखाधड़ी

बाजार भाव से 10 हजार कम भाव में सोना देने का लालच दिया

कभी-कभी व्यक्ति थोड़े से रूपयों की लालच में आकर अपना बड़ा नुकसान कर बैठता है। ऐसा ही एक मामला सूरत में सामने आया है। शहर के  अडाजण एल.पी. सवाणी रोड पर मामा-भांजे क्रिटो करंसी और सोने के बिस्किट बेचते है। उन्होंने सिंगणपोर के ऑनलाइन व्यवसायी और उनके तीन दोस्तों को बाजार भाव से 10 हजार रूपये सस्ते में सोने का बिस्किट बेचने की लालच दी और उनसे 22.35 लाख रूपये ऐठकर जान से मारने की धमकी दी। घटना के संदर्भ में अडाजण पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई गई है।
सिंगणपोर के शीवान एवन्यू निवासी और ऑनलाइन सेलिंग का कारोबार करने वाले जेनीश नरेंद्र शेटा (उम्र 22 मूल रुषिराज नगर , देसाईनगर, भावनगर) का दो साल पहले विरेश रवजी तलसलिया (उम्र 29 निवासी 61,योगीनगर, डभोली रोड और मूल नानी वडाल तहसील सावरकुंडला जिला अमरेली) के साथ कतारगाम के पान के गल्ले पर परिचय हुआ था। विरेश ने अडाजण एलपी सवाणी रोड पर पेन्टालून  कॉम्पलेक्स में मामा मनसुख बालूभाई धोलकिया (उम्र 50, निवासी ए 101, धनमोरा कॉम्प्लेक्स, अडाजण और मूल रामगढ़, तहसील सावरकुंडला, जिला अमरेली) के साथ ऑफिस है और क्रिप्टो करंसी और सोना के बिस्किट का कारोबार करने की बात कहीं थी। 
विरेश ने पिछले जून माह में जेनीश को बाजार भाव से 10 हजार कम में बिस्किट दिलाने का लालच देकर निवेश करने को कहा था। जिससे जेनीश और उसके दोस्त दर्शन जीवाणी, विजय आकाश सलिया, धर्मेद्रसिंह मोरी और विजय भडियादरा ने विरेश की ऑफिस जाकर नकदी 22. 35 लाख् रपूऐ बिस्किट खरीदने दिए थे। विरेश ने 22.35 लाख मामा मनसुख को देकर पास की ऑफिस से 5 बिस्किट लेकर आने को कहा था। लेकिन मनसुख बिस्किट लेने के बहाने और विरेश मुझे वकील को मिलने जाना है कहकर रफुचक्कर हो गए थे। जेनीश ने बिस्किट के लिए फोन करने पर दूसरे दिन दूंगा ऐसा कहकर वादा किया था। 
बिस्किट देने के कई वादे किए और 25 जुलाई को तक नकदी वापस कर दूंगा ऐसी नोटोराइज प्रोमिसरी नोट लिखकर दी थ्ज्ञी। लेकिन नकदी देने के बजाय विरेश ने कहा कि मैंने आपको रूपये लौटा दिए है, अब वसूली करने पर मारने की धमकी दी। आखिकार ठग मामा- भांजे के खिलाफ पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई। पुलिस ने दोनों को गिरफ्तार कर एक दिन के रिमांड पर लिया है। 
Tags: