सूरत : 'आप' की छात्र शाखा ने यूनिवर्सिटी के रजिस्ट्रार पर चूड़ियां फेंकी, जानें क्या है माजरा

रजिस्ट्रार द्वारा लिखित में छात्रों की सहमति देने से मामला शांत हुआ

 शहर के धारूका कॉलेज और जेजेड शाह कॉलेज द्वारा 200 छात्रों का एमए का एडमिशन स्थानांतरित किया गया था। जिसके खिलाफ आम आदमी पार्टी,(छात्र शाखा)  सीवाईएसएस द्वारा दिए गए दो दिन के अल्टीमेटम के बाद छात्रों ने सोमवार को वीर नर्मद दक्षिण गुजरात विश्वविद्यालय में हंगामा किया। कुलाधिपति की अनुपस्थिति में विश्वविद्यालय के कुलसचिव  छात्रों से मिलने के लिए आये तो अभ्यावेदन देने आए छात्रों ने चूड़ियाँ फेंककर विरोध जताया।
रजिस्ट्रार द्वारा उचित जवाब नहीं देने पर छात्रों ने नारेबाजी की। विश्वविद्यालय में जब चांसलर के कक्ष में प्रवेश करने जा रहे छात्रों को गेट के पास रोक दिया गया। छात्रों के अभ्यावेदन को सुनने के लिए रजिस्ट्रार को बाहर आना पड़ा। योग्य जवाब नहीं देने छात्र निराश हुए और नारे बाजी की। 
अंतत:  रजिस्ट्रार द्वारा लिखित रूप में छात्रों को सहमति दी थी कि उनके प्रश्नों का निर्णय अब कॉलेज को करना होगा। विवि की ओर से जहां भी यह सवाल उठाया गया है वहां इन सवालों के समाधान का अधिकार कॉलेज को दिया गया है। कॉलेज उन छात्रों को उनके नजदीकी कॉलेज में प्रवेश दिलाने की व्यवस्था करेगा। इस तरह की बात के बाद मामला शांत हो गया और पुलिस ने सभी छात्रों को बाहर कर दिया।
Tags: