सूरत : किसान समाज द्वारा पटाखे फोड़कर और मिठाई बांटकर जश्न मनाया

सूरत : किसान समाज द्वारा पटाखे फोड़कर और मिठाई बांटकर जश्न मनाया

किसान विरोधी कानून को निरस्त करने की घोषणा के बाद किसान समाज में जश्न का माहौल छा गया है, किसानों की जित पर पटाखे फोड़कर मिठाई बांटी गयी

किसानों को फसल के सही दाम के लिए किसान आंदोलन जारी रखेंगेः दर्शन नायक
मोदी सरकार ने कृषि क्षेत्र में तीन बड़े विवादित फैसले लिए थ। इन तीन कानून के लागू होने के बाद देश भर के किसानों में असंतोष की भावना थी। अंत में यह तीनों कानूनों को आज प्रधानमंत्री ने वपास लेने की घोषणा करने पर  किसान आंदोलनकारियों की जीत हुई है। सूरत के जहांगीरपुरा स्थित किसान समाज कार्यालत में किसानों ने पटाखे फोडकर मिठाई बांटकर किसानों की जित का जश्न मनाया। 
सूरत जिला पंचायत के पूर्व सदस्य एवं किसान तथा सहकारी नेता दर्शनभाई नायक ने जानकारी देते हुए कहा कि शुक्रवार सूबह राष्ट्र को संबोधित करते हुए प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने तीनों कृषि कानूनों को रद्द करने की घोषणा की है। आगामी लोकसभा सत्र में तीनों कानूनों को औपचारिक रूप से वापस ले लिया जाएगा ऐसी देशवासियों को जानकारी दी। अगर सरकार किसानों की मांग को एक साल पहले ही मान लेती तो 700 किसान आंदोलन के दौरान शहीद नही होते। तीनों काले कानुन वापस लेनी की घोषणा के बाद अब किसान समाज न्युनतम फसल किमत की मांग जारी रखेगा। भारतीय किसान संघ द्वारा घोषित सभी कार्यक्रम गुजरात में भी किसान समन्वय समिति गुजरात और खेडूत समाज गुजरात द्वारा किए जाएंगे और हम हमेशा एमएसपी की गारंटी के लिए भारतीय किसान संघ द्वारा की गई मांग का पालन कर रहे हैं।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के इस फैसले से हर कोई हैरान है, परंतु किसानों में जश्न का माहौल है। पटाखे फूंकने के बाद किसानों द्वारा मिठाइयां बांटी गईं और पिछले एक साल से चल रहे किसान आंदोलन की आखिर जित होने पर किसानों ने जय जवान जय किसान के नारे लगाकर जश्न मनाया गया। केंद्र सरकार द्वारा तीनों कृषि कानूनों को वापस लेने की घोषणा से किसान जहांगीरपुरा में एकत्र हुए और खुशी से झूम उठे। इस अवसर पर किसान समाज गुजरात के अध्यक्ष जयेशभाई पटेल, सहकारिता एवं नेता दर्शनभाई नायक, दक्षिण गुजरात खेडूत समाज के अध्यक्ष रमेशभाई पटेल, सूरत जिले के अध्यक्ष खेडूत समाज परिमलभाई पटेल, धर्मेशभाई पटेल सहित अन्य किसान नेता मौजूद थे। 
Tags: