सूरत : बमरोली में मजदूरी दरों में वृद्धि की मांग को लेकर अभी भी कई वीविंग इकाईयां बंद

सूरत : बमरोली में  मजदूरी दरों में वृद्धि की मांग को लेकर अभी भी कई वीविंग इकाईयां बंद

कुछ कारखानदारों ने किया समाधान

शहर के अलग-अलग वीविंग इकाईयों में कारीगरों द्वारा मजदूरी बढ़ाने की मांग की जा रही है। चार दिन पहले भी बमरोली क्षेत्र के कारीगरों ने मजदूरी दरों में वृद्धि की मांग को लेकर इकाइयां बंद कर दी थीं। हालांकि कुछ कारखानदारों ने समझौता कर लिया। समझौता नहीं करने वाली इकाइयां अभी भी बंद हैं।
कारीगरों ने बमरोली क्षेत्र में इंडस्ट्रीयल सोसायटी की तीन इकाइयां बंद कर दीं। कारीगरों ने मजदूरी दर में वृद्धि की मांग की थी। वीविंग उद्योग से जुड़े सूत्रों ने कहा कि कुछ  कारखानदारों ने मजदूरी दरों में बढ़ोतरी को स्वीकार करने पर कारीगर काम पर गए थे।
कुछ कारखानदारों ने कारीगरों की मजदूरी की दर में वृद्धि की मांग को स्वीकार नहीं किया। इस वजह से कारीगर काम पर नहीं आए। ये इकाइयां आज पिछले चार दिनों से पूरी तरह बंद हैं। वहीं दिवाली की छुट्टी पर गए या घर गए कई कारखानदार अभी तक नहीं लौटे हैं।
कारीगर वर्ग की ओर से साल में एक बार मजदूरी दर बढ़ाने की मांग की जाती रही है। और इसके लिए वीविंग इकाइयाँ बंद कर दी जाती हैं। शहर के एक कोने में उठी मांग धीरे- धीरे अलग इलाकों में उठती है और कारीगर काम बंद करते है ऐसा हर साल होता आया है।  
Tags: