सूरत : पुराना पेमेंट क्लीयर नहीं करने वाली मंडप पार्टियों को व्यापारी नहीं देंगे नया माल

सूरत : पुराना पेमेंट क्लीयर नहीं करने वाली मंडप पार्टियों को व्यापारी नहीं देंगे नया माल

सूरत बाहर की पार्टी- व्यापारियों की सूची व्यापारियों के ग्रुप में वायरल

दिवाली के बाद भी बाहर के व्यापारियों को पेमेंट बाकी है। ऐसे में बाहर के व्यापारी पुराना पेमेंट चुकाना नहीं पड़े इसलिए अन्य व्यापारियों से माल खरीदी करते  है। इस बात को ध्यान में रखकर सूरत मंडप क्लोथ एसोसिएशन के सदस्यों ने माल नहीं देने की हिदायत दी है। पेमेंट बाकी रखने वाले पार्टी- व्यापारियों की नाम की सूची व्यापारी ग्रुप में वायरल कर दी है।
दिवाली के बाद कपड़ा बाजार में कामकाज शुरू हो गया है। हालांकि पुराना पेमेंट, विशेष कर पिछले डेढ़ से दो साल से क्लीयर नहीं किया गया है। सूरत मंडप क्लोथ सदस्यों ने बाकी पेमेंट वाले पार्टियों की सूची बनाई थी। बाहर की  पार्टियां पुराना पेमेंट क्लीयर किए बिना सूरत के अन्य पार्टियों से माल खरीदती थी। सूरत के व्यापारी कारोबार मिलने से व्नई पार्टी के साथ व्यापार शुरू रखते है। व्यापारियों को कौनसी पार्टी पेमेंट चुकाती नहीं है इसका अंदाज आने के लिए सूची बनाई और सभी सदस्य तथा बाहर के व्यापारियों को भेजी जाने की बात देव संचेती ने कहीं।
बाहर के व्यापारियों के पास मंडप क्लोथ सप्लायरों के 50 हजार से लेकर दो-तीन लाख रूपये तक का पेमेंट पिछले दो-तीन सालों से बकाया है। एसोसिएशन सदस्यों का करीबन दो से तीन करोड़ रूपये फंसे है। पेमेंट जल्दी मिले इसलिए बकाया रखने वाले व्यापारियों की सूची बनाकर सदस्यों को दी गई है। सूरत के व्यापारियों का पेमेंट नहीं चुकाने वाले बाहर के व्यापारियों की सूची में दिल्ली, नासिक, अजमेर, मेवाड, मैसूर, जयपुर, महेसाणा, हुबली, औरंगाबाद, नागपुर, फैजाबाद, अमृतसर, पटना सहित अन्य शहर मिलाकर 50 से ज्यादा व्यापारियों के नाम है।
Tags: