सूरत : ओलपाड तालूका कांग्रेस कमिटि का स्नेहमिलन आयोजित

सूरत : ओलपाड तालूका कांग्रेस कमिटि का स्नेहमिलन आयोजित

ओलपाड तालूका कांग्रेस कमिटी द्वारा किसानों को दिन में बिजली देने, न्युनतम फसल के दाम, पेट्रोल डिजल के दाम घटाने के मामलदार को ज्ञापन दिया गया

कांग्रेस की कार्यकारिणी बैठक के बाद मामलतदार को ज्ञापन दिया गया
सोमवार को सुबह 10:30 बजे, ओलपाड तालुका कांग्रेस कमेटी की एक विस्तारित कार्यकारी बैठक और  स्नेहमिलन एवं स्वागत समारोह का आयोजन कांग्रेस कार्यालय ओलपाड में किया गया। इस बैठक में गुजरात प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा महंगाई के खिलाफ घोषित  जन जागरण अभियान और सदस्य पंजीकरण के संबंध में ओलपाड तालुका कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष जयेंद्र भाई देसाई और सूरत जिला कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष और पूर्व जिला पंचायत सदस्य दर्शनभाई नायक ने जरूरी मार्गदर्शन दिया । बैठक में गोविंदभाई बरिया के नेतृत्व में ओलपाड़ गांव के करीब 25 कार्यकर्ता कांग्रेस पार्टी में शामिल हुए। 
इस बैठक में सूरत नगर निगम के पूर्व पार्षद देवराजभाई टिम्बी, डी.एल. पटेल, धर्मेशभाई पटेल, ठाकोरभाई पटेल, रमेशभाई पटेल, विजयभाई पटेल, मुनीरभाई, शब्बीरभाई मालेक, अशोकभाई पटेल, गौतमभाई पटेल, मुहम्मदभाई, महिला कांग्रेस नेता लक्ष्मीबेन, तालुका पंचायत के उम्मीदवार और बड़ी संख्या में कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता मौजूद थे।
ओलपाड कांग्रेस कमेटी द्वारा कार्यकारिणी बैठक के बाद मामलतदार ओलपाड को एक आवेदन पत्र सौंपा गया।ओलपाड कांग्रेस कमेटी द्वारा दिए गए आवेदन में निम्नलिखित प्रश्न शामिल थे। वर्तमान में समर्थन मूल्य पर सरकार द्वारा धान सहित फसलों की खरीद के लिए विज्ञापन दिए जाते हैं। लेकिन ओलपाड तालुका में खरीदारी के लिए कोई केंद्र शुरू नहीं किया गया है।  ऐसे में जिन किसानों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है, वे इस असमंजस में हैं कि अपनी फसल कहां दें। सहकारी समिति से अनुरोध किया गया कि मामलातदार के कार्यालय से यदि कोई उपयुक्त योजना बनायी जा सकती है तो इस कार्य को प्रस्तुत कर शीघ्र क्रय की व्यवस्था करें।
ओलपाड तालुका में वर्तमान में सरकार की घोषणा के बावजूद, 8 घंटे और किसानों को रात में बिजली प्रदान की जाती है। इस तत्काल दिन के समय में  बिजली प्रदान की जाए इस प्रकार की कार्यवाही करने के लिए ज्ञापन दिया गया। फिलहाल सरकार ने पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कटौती की है हालांकि ओलपाड तालुका के कुछ पेट्रोल पंपों पर उपभोक्ताओं से अधिक दाम वसूले जाते हैं उन पेट्रोल पंपों पर तत्काल कार्रवाई की भी मांग की । ओलपाड तालुका में आदिवासियों / ओबीसी / अनु. जाति के नागरिकों को जाति के पैटर्न के बारे में कठिनाई होती है और अक्सर दबाव का सामना करना पड़ता है। मांग की गई कि शीघ्र प्रभाव से प्रजातियों के नमूने जल्द से जल्द प्राप्त करने की व्यवस्था की जाए। ओलपाड तालुका में भूमिहीन खेतिहर मजदूरों को 100 वर्ग फुट के भूखंड आवंटित किए गए हैं। इन भूखंडों को बेचा नहीं जा सकता, गिरवी रखा जा सकता है, पुरस्कृत किया जा सकता है या पट्टे पर दिया जा सकता है, हालांकि ऐसे भूखंड बिक्री, किराया या अन्य के नाम पर बनाए गए हैं। शिकायतों के बावजूद उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की गई।ओलपाड तालुका कांग्रेस कमेटी ने इन सभी उत्पीड़कों के खिलाफ भूमि हथियाने अधिनियम 2020 के तहत अपराध दर्ज करके सख्त कार्रवाई करने की मांग की । 
Tags: