दक्षिण गुजरात के कॉलेजों में नए प्रवेशार्थियों की परीक्षा फीस में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

दक्षिण गुजरात के कॉलेजों में नए प्रवेशार्थियों की परीक्षा फीस में 10 प्रतिशत की बढ़ोत्तरी

नर्मद यूनिवर्सिटी की सिन्डिकेट बैठक में फीस बढ़ोत्तरी का फैसला

वीर नर्मद दक्षिण गुजरात यूनिवर्सिटी संलग्र कॉलेजों में फिलहाल 21 दिनों का दिवाली वेकेशन शुरू है। अगले 22 नवंबर सोमवार से ऑनलाइन, ऑफलाइन कक्षाओं के साथ ही शिक्षा कार्य फिर से शुरू होगा। कॉलेजों में विविध सत्र की परीक्षा का आरंभ होगा। इस दौरान प्रथम सेमेस्टर के स्नातक और अनुस्नातक के सभी पाठ्यक्रम के प्रथम वर्ष में प्रवेश करने वाले छात्रों की परीक्षा फीस में 10 प्रतिशत बढ़ोत्तरी करने का निर्णय लिया है।
2 नवंबर को हुई सिन्डिकेट बैठक में हुए प्रस्ताव के मुताबिक वीर नर्मद यूनिवर्सिटी द्वारा विविध परीक्षाओंकी परीक्षा फीस और अन्य फीस संशोधन, इसको लागू शैक्षणिक वर्ष 2021-22 से क्रमश: प्रथम सेमेस्टर के स्नातक और अनुस्नातक के सभी पाठ्यक्रम के प्रथम साल से ही करना होगा। परिशिष्ट में दर्शाये गए मुताबिक फीस में शैक्षणिक वर्ष 2022-23 से पिछले वर्ष की फीस में प्रति वर्ष प्रथम सेमेस्टर से 10 फीसदी बढ़ोत्तरी करनी होगी और इसके मुताबिक फीस लागू होगी।
इसके अलावा पाठ्यक्रम की परीक्षा फीस तय करने की सत्ता कुलपति को दी गई है। फिलहाल कॉलेजों में प्रथम सेमेस्टर की प्रवेश प्रक्रिया पुरी होने में है और अगले दिनों में प्रथम सेमेस्टर की परीक्षा होगी। ऐसे में यूनिवर्सिटी की सिन्डिकेट बैठक में परीक्षा फीस में 10 फीसदी वृद्धि करने का निर्णय लिया। इसको चालू सत्र से से ही लागू किया जाएगा।
Tags: