सूरत : कांग्रेस ने नोटबंदी को काला दिवस के रूप में मनाया, सर्कुलर जलाकर विरोध करते 10 गिरफ्तार

सूरत : कांग्रेस ने नोटबंदी को काला दिवस के रूप में मनाया, सर्कुलर जलाकर विरोध करते 10 गिरफ्तार

रिंग रोड स्थित बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर नोटबंदी के परिपत्र की होली जलाई

नोटबंदी  8 नवंबर, 2016 से लगाया गया था। इसे मोदी सरकार के सबसे बड़े फैसलों में से एक माना जा रहा है।  आर्थिक जानकारों का भी मानना ​​था कि इस फैसले से देश की अर्थव्यवस्था कमजोर हुई है। सूरत में कांग्रेस द्वारा रिंग रोड स्थित बाबासाहेब अंबेडकर की प्रतिमा पर सर्कुलर की होली जलाने पर सलाबतपुरा पुलिस ने 10 कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया।
नोटबंदी के बाद देश में लोगों को जिस तरह की आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ा वह वास्तव में बहुत दर्दनाक था। अचानक रु. 500 और 1000 के नोट बंद होने से कई मुश्किलें खड़ी हो गईं। नोटबंदी के मुद्दे पर कांग्रेस समेत विपक्ष ने भी मोदी की तीखी आलोचना की थी। चुनाव प्रचार में कांग्रेस समेत विपक्ष ने भी इसके लिए प्रचार किया था। कांग्रेस के कार्यकर्ता आज तक इस मुद्दे पर मोदी सरकार को घेरने की कोशिश कर रहे हैं।
कांग्रेस अग्रणी ने कहा कि आज कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने प्रतिबंध के खिलाफ विरोध प्रदर्शन किया। यह प्रतिबंध आर्थिक मोर्चे पर मोदी सरकार की नाकामी का एक बड़ा सबूत है। लाइन में खड़े होकर लोगों की जान चली गई है। ऐसे गलत फैसले से केंद्र सरकार ने देश की आर्थिक स्थिति को कमजोर कर दिया है। आज हमने नोटबंदी का कड़ा विरोध किया है। हमारे कार्यकर्ताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया है लेकिन हम विरोध जारी रखेंगे।
Tags: