सूरत : शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 9 और 12 में अब प्रवेश नहीं देने का स्कूलों को दिया निर्देश

सूरत : शिक्षा बोर्ड ने कक्षा 9 और 12 में अब प्रवेश नहीं देने का स्कूलों को दिया निर्देश

अब स्कूलें प्रवेश देंगी तो मान्य नहीं रखा जाएगा : बोर्ड

राज्य के स्कूलों में एक सत्र पूरा हो गया है और दिवाली वेकेशन भी शुरू हो गया है। ऐसे में अब नए सत्र में कक्षा 9 से 12 में नया कोई प्रवेश नहीं देने का शिक्षा बोर्ड ने जिला शिक्षणाधिकारी के जरिये स्कूलों को निर्देश दिए है। बोर्ड ने प्रवेश नहीं देने को लेकर जारी की अधिसूचना में साफ कहा है कि अब अगर प्रवेश दिया गया तो वह मान्य नहीं होगा। इस बार कोरोना महामारी के कारण कक्षा 9 से 12 में प्रवेश प्रक्रिया पूरी होने के बाद तीन बार अवधि बढ़ायी गई थी।
राज्य में कोविड 19 के प्रवर्तमान परिस्थिति के कारण शैक्षणिक वर्ष 2021-22 में कक्षा 9 से 12 में प्रवेश से वंचित रहे छात्रों को 20 सितंबर 2021 तक जिला शिक्षणधिकारी की मंजूरी से स्कूलों में प्रवेश देने को लेकर कार्यवाही करने का निर्देश दिया था। स्कूल प्रवेश के लिए यह समय मर्यादा खत्म होने के बाद जिला शिक्षणाधिकारी कार्यालय द्वारा स्कूल के प्राचार्य और अभिभावकों द्वारा कक्षा 9 से 12 में प्रवेश से वंचित रहे छात्रों को स्कूल प्रवेश के लिए शिक्षा बोर्ड कार्यालय से मांग की गई थी।
जिससे शिक्षा बोर्ड द्वारा कोविड 19 के प्रवर्तमान परिस्थिति में छात्रों के शैक्षणिक हित को ध्यान में रखकर मांग के कारण 31 अक्टूबर तक छात्रों को स्कूल प्रवेश के लिए मंजूरी दी थी। कक्षा 9 से 12 की प्रथम कसोटी 18 अक्टूबर से 28 अक्टूबर दौरान हुई।
Tags: