सूरत : जॉबवर्क के मुद्दे पर संमतिपत्र देने पर ही व्यापारी मिलों में माल देंगे

सूरत : जॉबवर्क के मुद्दे पर संमतिपत्र देने पर ही व्यापारी मिलों में माल देंगे

डिलीवरी के समय मनमाने ढंग से चार्ज बढ़ाये जाने से लिया निर्णय

शहर में प्रोसेसर्स और व्यापारियों के बीच मनमुटाव की स्थिति बनी हुई है। मिलों में माल भेजने के बाद डिलीवरी के समय मिल मालिक मनमाने ढंग से जॉबचार्ज बढ़ाने को लेकर व्यापारियों की मीटिंग में विरोध किया गया। हालांकि व्यापारी उन्हीं मिलों में माल भेजेंगे जो व्यापारियों को भाव को लेकर एक संमति पत्र पर हस्ताक्षर करके देंगा। सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन के तत्वावधान में हुई व्यापारियों की बैठक में व्यापारियों ने सर्वसम्मति से फैसला किया कि मिल मालिकों को ग्रे माल देने से पहले टर्म एंड कंडीशन फॉर्मेट पर हस्ताक्षर करने होंगे।
लाभ पांचम के बाद कपड़ा मार्केट खुलने के बाद ऐसे प्रोससर्स को माल-कपड़ा दिया जाएगा कि जो व्यापारियों के साथ एक संमति पत्र पर हस्ताक्षर करके देंगा। इसमें साफ तौर पर लिखा होगा कि मिल में ग्रे पहुंचाने के बाद व्यापारी किसी भी तरह की बढ़ी हुई कीमत नहीं चुकाएगा। व्यापारियों की बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि पिछले दो महीनों के दौरान प्रोसेस हाउस द्वारा बिना किसी पूर्व सूचना के डिलीवरी के समय कीमतों में वृद्धि की गई थी। किसी कारणों  प्रीटिंग मास्ट मिल छोडऩे के बाद माल की पूरी जिम्मेदारी मिल प्रोसेसर्स की रहेगी।
सूरत मर्केंटाइल एसोसिएशन के नरेंद्र साबू ने कहा कि दीपावली की छुट्टी के संबंध में निर्णय लिया गया कि कोरोना महामारी से कपड़ा व्यापारी काफी परेशान हैं। इसलिए लंबी छुट्टियों के बजाय व्यापारियों को अपने कारोबार को जोश और नई ऊर्जा के साथ शुरू करना चाहिए।
Tags: