सूरत : मुंबई, बैंग्लोर, उदयपुर सहित 7 फ्लाइटों का ऑपरेशन फिलहाल स्थगित

सूरत : मुंबई, बैंग्लोर, उदयपुर सहित 7 फ्लाइटों का ऑपरेशन फिलहाल स्थगित

सूरत एयरपोर्ट के फ्लाइट के शिड्यूल में बदलाव

कोरोना संक्रमण घटने के साथ ही पर्यटन क्षेत्र में तेजी को देखते हुए निजी एयरलाइंस कंपनी ने सर्दी के मौसम में 30 अक्टूबर के बाद सूरत से गोवा, उदयपुर-जयपुर, जबलपुर सहित विविध डोमेस्टीक फ्लाइट को ऑपरेट करने की घोषणा की थी। इसके शिड्यूल में बदलाव किए जाने से वेकेशन की तैयारी कर चुके सैलानियों के लिए मुश्किलें बढ़ गई। मुंबई, बैंग्लोर, उदयपुर सहित 7 डोमेस्टीक फ्लाइट का हाल ऑपरेशन रोकने का निर्णय लिया है।
कोरोना की तीसरी लहर नहीं आने के साथ दिवाली के वेकेशन के कारण सूरत से डोमेस्टीक और इंटरनेशनल पर्यटकों के लिए 2 माह पहले से ही इन्कवायरी शुरू हो गई थी। इसका लाभ लेकर निजी एयरलाइंस कंपनी स्पाइसजेट ने माह पूर्व ही सूरत से 4 से 5 फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की थी। हालांकि इसमें से कई फ्लाइटों को ऑपरेशन रद्द कर दिया गया था। वी वर्क वर्किंग एयरपोर्ट ग्रुप सूरत के संजय जैन से मिली जानकारी के मुताबिक लगातार मांग के कारण विविध रूट पर निजी एयरलाइंस कंपनी द्वारा विन्टर शिड्यूल याानि 30 अक्टूबर के बाद मुंबई, हैदराबाद, दिल्ली, गोवा, जयपुर, जबलपुर, भावनगर आदि फ्लाइट शुरू की गई थी। इसके सामने अब दिल्ली, गोवा और जयपुर की ही फ्लाइट ऑपरेट होगी। रद्द हुई फ्लाइट में मुंबई, बैंग्लोर, उदयपुर, हैदराबाद, भावनगर, जबलपुर, पटना शामिल है।
1 नवंबर से नासिक- सूरत की वनवे फ्लाइट कार्यरत
एक ओर निजी एयरलाइंस द्वारा सूरत एयरपोर्ट से ऑपरेट होने वाले 7 फ्लाइटों को रद्द कर दिया है। वहीं दूसरी ओर अन्य एक एयरलाइन्स द्वारा नासिक से सूरत की वनवे फ्लाइट शुरू करने की घोषणा की है। स्टार एयर द्वारा 1 नवंबर से नासिक से सूरत वाया बेलगावी फ्लाइट ऑपरेट होगी। जो सप्ताह में दो दिन सोमवार और शुक्रवार को ऑपरेट होगी।

Tags: