सूरत : मंत्री पद जाने के बाद कुमार कनानी और अधिक सक्रिय हो गए

सूरत : मंत्री पद जाने के बाद कुमार कनानी और अधिक सक्रिय हो गए

वराछा विधानसभा क्षेत्र के विधायक कुमार कानाणी ने मनपा आयुक्त को पत्र लिखकर आधारकार्ड एजेन्सी की गडबडी से अवगत कराकर ब्लेक लिस्ट करने की मांग की

गलत तरीके से आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी को काली सूची में डालने की मांग
वराछा विधायक ने सूरत नगर निगम के वराछा अंचल में आधारकार्ड के लिए कार्यरत एजेंसी को ब्लैकलिस्ट करने की मांग की है।आधार कार्ड बनाने वाली एजेंसी पर वराछा जोन में बड़े पैमाने पर अवैध रूप से संचालन करने का आरोप लगा है। 
गुजरात के पूर्व स्वास्थ्य मंत्री कुमार कनानी ने नगर निगम आयुक्त को पत्र लिखकर कहा है कि विरानी एंटरप्राइज एजेन्सी वराछा जोन में आधार कार्ड के लिए काम कर रहा है। आधार कार्ड के संचालन में यह एजेंसी बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार कर रही है। एजेंसी द्वारा किए जा रहे अवैध काम के कई मामले सामने आए हैं। कामरेज क्षेत्र में मामलातदार द्वारा फर्जी हस्ताक्षर कर गलत प्रमाणपत्र का मामला प्रकाश में आया है, जिसे लेकर पुलिस में शिकायत भी दर्ज करायी गयी है। 
एजेंसी 50 रुपये के बजाय आधार कार्ड के लिए 800 रुपये तक चार्ज कर रही है
इसके अलावा पाल क्षेत्र में एक बांग्लादेशी जिसे आधार कार्ड जारी किया गया था, वह भी उसी एजेंसी का सदस्य था और वर्तमान में जेल में है।  वर्तमान में एजेंसी 50 रुपये की जगह 500 रुपये से 800 रुपये अपने कार्यालय में लेती है और आधार कार्ड जारी करती है। एजेंसी अपने कर्मचारियों को वेतन नहीं देती और उन्हें अपने दम पर कमाने देती है, यही वजह है कि यह कदाचार हो रहा है। इस तरह की कई गड़बड़ी हो रही है और सामने आ रही है इसलिए एजेंसी को काली सूची में डालने की मांग की गई है। स्वास्थ्य मंत्री के रूप में अपनी जिम्मेदारियों से मुक्त होने के बाद कुमार कनानी अब और अधिक सक्रिय हो गए हैं और नगर पालिका के विभिन्न कार्यों पर सवाल उठा रहे हैं।
Tags: