सूरत : एसटी के ग्रुप बुकिंग पर दोगुना के बजाय मात्र सवागुना किराया वसूला जायेगाः केबिनेट मंत्री पुर्णेश मोदी

सूरत : एसटी के ग्रुप बुकिंग पर दोगुना के बजाय मात्र सवागुना किराया वसूला जायेगाः केबिनेट मंत्री पुर्णेश मोदी

दिवाली के त्यौहारो के दौरान गुजरात एसटी बसों का ग्रुप बुकिंग करने पर रिटर्न किराये के बजाय मात्र सवा गुना किराया देना पडेगा।

दिवाली के त्यौहार पर पिछले वर्ष की तरह मुसाफिरों को राहत दि जायेगी
रत्नकलाकारो के लिए सूरत डायमंड एसोसिएशन द्वारा दिवाली त्यौहार पर विशेष रूप से एस टी बसों का सौराष्ट्र के लिए ग्रुप बुकिंग किया जाता था जिसमें रिटर्न किराया जोडकर दो गुणा किराया यात्रियों से वसूला जाता था जिसमें इस वर्ष किराए के अलावा 25 प्रतिशत अधिक यानी मात्र सवा गुणा हि किराया वसूल करने का निर्णय केबिनेट मंत्री पुर्णेश मोदी ने लिया है। 
सूरत में धंधा रोजगार हेतु बसनेवाले सौराष्ट्रवासी दिवाली त्यौहार मनान के लिए हर वर्ष वतन जाते है इस लिए एसटी  विभाग द्वारा त्यौहारो पर अतिरिक्त 1000 से 1200 बसे दौडाई जाती है। सौराष्ट्र, पंचमहल, उत्तर गुजरात मे ज्यादातर बसे सूरत से यात्रियों को लेकर उनके वतन छोडने के बाद वापसी में खाली लौटती है। इस ल‌िए एसटी विभाग सूरत से ही यात्रियों से रिटर्न किराए एडवान्स में वसूलकर ग्रुप बुकिंग की सुविधा देता था। पिछले साल कोरोना काल के दौरान गुजराज राज्य प्रवासन निगम ने यात्रियों के लिए एक तरफ का 100 प्रतिशत किराया और रिटर्न किराए के 100 प्र‌तिशत के बदले मात्र 25 प्रतिशत किराया वसूला था। इस वर्ष भी एसटी के ग्रुप बुकिंग पर दिवाली त्यौहार के लिए सवा गुणा किराया वसूलने का निर्णय केबिनेट मंत्री पुर्णेश मोदी ने लिया है। सूरत से इस वर्ष भी दिवाली त्यौहार के लिए 1200 अतिरिक्त बसों के ट्रिप की व्यवस्था की है इसके लिए एसटी निगम की वेबसाईट जीएसआरटीसीडोटइन से ग्रुप बुकिंग कर सकते है। अधिक जानकारी के लिए निगम के 24 घंटे कार्यरत टोल फ्रि नं. 1800 233 666666 पर संपर्क कर सकते है। 
Tags: