सूरत : नई सिविल अस्पताल के बाहर घायल सुरक्षा गार्ड की मौत

सूरत : नई सिविल अस्पताल के बाहर घायल सुरक्षा गार्ड की मौत

चोरों की पिटाई के बाद इलाज के लिए सिविल लाया गया था

शहर के पुणा क्षेत्र में रघुवीर ट्रेड सेंटर में रात्रि दरम्यान आ धमके अज्ञात चोरों द्वारा पीटे जाने से  सुरक्षा गार्ड घायल हो गया था। जिसे उपचार के लिए नई सिविल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। जहां से भागने के कुछ ही घंटों के भीतर वह मर गया। जान महंमद बाकर अली खान को 18 तारीख को सिविल लाए जाने के बाद नान  एमएलसी के तहत भर्ती कराया गया था। 19 तारीख को जान मोहम्मद अधूरे उपचार के बाद भाग गया था, उसे बेहोशी की हालात में नई सिविल अस्पताल लाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया।  और अधूरे इलाज के बाद भागकर सिविल लाया गया। मृतक के पुत्र कादर ने कहा कि  पिता के घबराहट होने से मैं कैंपस में हवा खाने ले गया था। वहां वे बेहोश हो गये तो ट्रोमा सेन्टर में ले गये थे। 
मृतक के बेटे अब्दुल कादिर  ने बताया कि वह यूपी का रहने वाला है। अभी दो महीने पहले ही पिताजी ने मॉर्डन सिक्योरिटी में गार्ड की नौकरी शुरु की थी। 18 तारीख की रात चोरी करने आए एक अज्ञात ने पिता को बुरी तरह पीटा था। जिससे पिता को दर्द के साथ सिविल में भर्ती कराया गया, पता चलते ही मैं सिविल में आ गया। तब पिता द्वारा पीटने की बात कही। करीब 24 घंटे के इलाज के बाद 19 तारीख को पिता जब वार्ड में घबराने लगे तो मैं उन्हें खुले मैदान में हवा खाने के लिए ले गया, जहां पिता बेहोश हो गए और उन्हें ट्रॉमा में सेंटर ले जाया गया, जहां उन्हें मृत घोषित कर दिया गया।
पोस्टमॉर्टम करने वाले डॉक्टर आरडी बर्मन ने कहा कि जान मोहम्मद को प्राइवेट पार्ट पर चोट के निशान मिले हैं। सिविल केस पेपर गैर-एमएलसी है। ऐसे में कहा जा सकता है कि बिना पुलिस को बताए मरीज का इलाज किया गया। एक और मरीज वार्ड से फरार बताया जा रहा है। शव फिलहाल पोस्टमार्टम रूम में है। पोस्टमॉर्टम को फॉरेंसिक विभाग को भेज दिया गया है। पोस्टमॉर्टम के बाद ही मौत के कारणों का पता चल सकेगा।
सुपर वाइजर दीपू सिंह  ने बताया कि रात 11 बजे चोर पहुंचे थे, जो पकड़े गए। इसके बाद फायर सेफ्टी लगाने आये आदमियों ने  शराब के नशे में झगड़ पड़े। जिसमें जान मोहंमद घायल हो गये।  पुणा पुलिस ने बयान लेकर आगे की जांच कर रही है। 
Tags: