सूरत : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दी 237 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात

सूरत : मुख्यमंत्री भूपेंद्र पटेल ने दी 237 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात

6 ऑक्सीजन प्लांट और 16 एंबुलेंस को दिखाई हरी झंडी

मुख्यमंत्री भुपेन्द्र पटेल ने भक्ति, शक्ति एवं विजय  पर्व दशहरा के पावन अवसर पर सूरत शहर-जिले को 137 करोड़ रुपये के विकास कार्यों की सौगात देते हुए कहा कि अंतिम छोर के मानवी के सुखमय जीवन के लिए प्रशासन बांधा न बने एवं उनका काम सरलता से हो ऐसे जनहित कार्यों को करना ही इस सरकार का नाम है। इस अवसर पर बोलते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना काल में जब अमेरिका जैसे देशों की स्थिति विकट थी, प्रधानमंत्री  नरेंद्र भाई मोदी ने पूरे भारत को कोरोना महामारी से बाहर निकालने के लिए विकास की  गति को रुकने नहीं दी।
सूरत में मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में पत्रकारों को रोकने पर हंगामा मच गया। गृह मंत्री तक मामला पहुंचने पर पत्रकारों को कलम लेकर कार्यक्रम में जाने दिया गया। लेकिन पुलिस ने बुरा रवैया अपनाया और कहा कि हमें ऊपर से आदेश दिया गया कि पेन अंदर नहीं ले जाना है। इस मुद्दे को लेकर पत्रकार और पुलिस के बीच कहासुनी हो गई।  इस बीच राज्य के गृह मंत्री हर्ष संघवी को इस बात की जानकारी हुई और उन्होंने पुलिस से समन्वय स्थापित किया।
सूरत शहर हमेशा से लोगों के बीच रहकर इस तरह लोगों के सवालों को आवाज दी है। उन्होंने वकालत की कि अन्य जिलों को भी सूरत के विकास से प्रेरणा लेनी चाहिए। भूपेंद्र पटेल ने यह भी कहा कि नरेंद्र भाई मोदी के नेतृत्व में गुजरात ने जो विकास की नई ऊंचाई हासिल की है, वह केवडिया जैसे आदिवासी इलाकों में विश्व पर्यटन स्थल के रूप में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी की प्रसिद्धि का उदाहरण है।
केंद्रीय कृषि मंत्री पुरुषोत्तमभाई रूपाला ने कहा कि सूरत एक आत्मनिर्भर शहर है। सूरत शहर पर जब भी विपत्तियां आती हैं, नागरिकों ने इसका डटकर सामना किया है और दोगुनी गति से आगे बढ़े हैं। सूरत शहर ने पूरी दुनिया में कपड़ा और हीरे के क्षेत्र में अपना नाम बनाया है। उन्होंने सूरत शहर को तेज गति से आगे बढ़ने की कामना की।
कच्छ जिले के सुखमान गांव में रोहा नखतराना स्थल पर 42.45  करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से 6.3 मेगावाट का पवन ऊर्जा संयंत्र तथा 32.50 करोड़ की खर्च से  एक स्कूल भवन, फायर स्टेशन, आंगनबाडी मिलाकर कुल 74.95 करोड़ के विकास कार्यों का उद्घाटन और 62.09 करोड़ के कामों का खाचमूहुर्त एवं सूरत शहरी विकास प्राधिकरण के 35 करोड़ रुपये की लागत से प्रधानमंत्री आवास का ऑनलाइन समापन समारोह सम्पन्न हुई। 
इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने स्वास्थ्य विभाग की 16 एंबुलेंस को हरी झंडी दिखाकर सूरत शहर-जिले में 5.54 करोड़ रुपये की लागत से 6 ऑक्सीजन प्लांट का उद्घाटन किया। इसके अलावा मुख्यमंत्री के हाथों आदिजाति विस्तार के लड़के-लड़कियों को घर के पास ही शिक्षण सहित की सुविधाएं उपलब्ध हो इसके लिए आदि जाति विभाग द्वारा  60.29 रुपये की लागत से बनने वाले तीन छात्रावासों का ऑनलाइन खातमूहुर्त किया गया। 
Tags: