सूरत : किशोर ने विवाहिता का फेसबुक एकाउन्ट किया हेक, मोर्फ किए अश्लील फोटो अपलोड किए

पासवर्ड के तौरपर मोबाइल नंबर रखना पड़ा महंगा

सूरत के वराछा इलाके में 38 वर्षीय विवाहिता का फेसबुक एकाउन्ट हेक किया और विवाहिता का फोटो मोर्फ कर अश£ील फोटो अपलोड करने वाले जामनगर के किशोर को साइबर क्राइम पुलिस ने गिरफ्तार किया है। विवाहिता ने फेसबुक एकाउन्ट में पासवर्ड के तौरपर मोबाइल नंबर रखा था और मोबाइल नंबर एकाउन्ट की जानकारी दी थी।  जिससे किशोर ने मोबाइल नंबर पासवर्ड में डालने पर एकाउन्ट आसानी से खुल गया और एकाउन्ट हेक कर फोटो मोर्फ करके अश£ील फोटो पोस्ट किए थे।
साइबर क्राइम पुलिस सूत्रों के मुताबिक सूरत के वराछा इलाके में रहने वाली 38 वर्षीय विवाहिता ने चार साल पहले पति ने फेसबुक एकाउन्ट बनाकर दिया था, जिसका वह उपयोग करती थी। पिछले 26 मई को विवाहिता के पित ने पूछा कि तू तेरे फेसबुक एकाउन्ट स्टोरी में तेरे अश£ील फोटो क्यों रहती है? विवाहिता ने फोटो रखने की बात से इंकार करने पर पति ने फोटो बताए। जिसमें किसी ने उसके फोटो मोर्फ करके अपलोड किए थे। विवाहिता ने फेसबुक एकाउन्ट रिकवर करने का प्रयास करने पर एकाउन्ट रिकवर नहीं हुआ। जिससे एकाउन्ट हेक होने के बारे में पता चलने पर साइबर क्राइम पुलिस थाने में अर्जी की थी।
अर्जी के आधार पर साइबर क्राइम पुलिस ने अज्ञात शख्स के खिलाफ मामला दर्ज कर टेक्रीकल सर्वेलन्स की मदद ली। फेसबुक एकाउन्ट करने वाले जामनगर के  16 वर्षीय किशोर को गिरफ्तार किया। जामनगर के खोजानका खलीफा मस्जिद के पास रहने वाले और कक्षा 8 की पढ़ाई लॉकडाउन के कारण बंद करके फिलहाल पिता के साथ चिकन की दुकान में मदद करने वाले किशेारी की पूछताछ की गई। जिसमें उसने बताया कि विवाहिता का एकाउन्ट खोलकर उसमें लिखे मोबाइल नंबर पासवर्ड में डालने के साथ एकाउन्ट खुल गया था। एकाउन्ट हेक कर फोटो मोर्फ करके अश£ील फोटो पोस्ट किए थे। बाद में पासवर्ड बदल दिया था।
Tags: