सूरत : लिंबायत इलाके में दो घंटे में डेढ़ इंच बारिश होने से जनजीवन प्रभावित

सूरत :  लिंबायत इलाके में दो घंटे में डेढ़ इंच बारिश होने से जनजीवन प्रभावित

लिंबायत गरनाला, नीलगिरि सर्किल, कबूतर सर्कल, पर्वत ग्राम क्षेत्र में पानी भरा

अरब सागर में बना गहरा दबाव एक बार फिर मानसून को सक्रिय करता दिख रहा है। सूरत के लिंबायत जोन में दो घंटे में डेढ़ इंच मूसलाधार बारिश हुई तो जनजीवन पर असर साफ दिखा। निचले इलाकों में घुटने तक पानी भर गया। सबसे ज्यादा बारिश लिंबायत जोन क्षेत्र में दर्ज की गई। जबकि अन्य क्षेत्रों में भी बारिश हुई। लिंबायत इलाके के अंदर बारिश होने से निचले इलाकों में पानी भर गया है, जिससे जनजीवन प्रभावित रहा। 
सूरत शहर में पिछले एक पखवाड़े से बारिश का पैटर्न भी बदल रहा है। इस तरह के आंकड़े सामने आ रहे हैं कि एक ही इलाके में ज्यादा बारिश हो रही है। जिस तरह से हाल ही में सूरत शहर के वराछा के अंदर बारिश हुई है। आज सबसे अधिक वर्षा लिंबायत क्षेत्र के भीतर दर्ज की गई है। लिंबायत गरनाला, नीलगिरि सर्कल, कबूतर सर्कल, पर्वत गांव सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में भी बारिश दर्ज की गई।
बारिश की सीजन की समाप्ति के बाद भी शहर में लगातार बरसात हो रही है। नवरात्रि के पहले दिन से ही शहर में कहीं कम कहीं  मूसलाधार बारिश हो रही है। इसका सीधा असर नवरात्रि की प्लानिंग पर भी पड़ है। वराछा क्षेत्र के बाद अब लिंबायत में गलियों में गरबा खेलने पर भी इसका असर पड़ रहा है। बारिश होने से गली -मोहल्ले के अंदर आयोजित गरबा को लेकर  खेलेय्या असमंजस में हैं।
Tags: