पेट्रोल-डीजल के बाद सीएनजी में भी वृद्धि, दो माह में 5.65 रूपये की बढ़ोत्तरी

50 हजार से ज्यादा कार मालिकों पर पड़ा असर

पेट्रोल- डीजल के दामों ने गरीब और मध्यवर्गीय परिवार का बजट बिगाड़ दिया है। हालांकि अब पेट्रोल-डीजल के साथ सीएनजी के दामों में भी दो बार बढ़ोत्तरी हुई। दो माह पहले सीएनजी के दाम 52.45 रूपए थे, जो बढक़र फिलहाल 58.10 रूपये हो गए। गुजरात गैस कंपनी ने पूर्व में 2 और अब 3.65 रूपये बढ़ोत्तरी की थी। दो माह में 5.65 से 6 रूपये तक की बढ़ोत्तरी की गई। दाम बढ़ोत्तरी से शहर के 50 हजार से ज्यादा कार मालिकों पर असर पड़ा है।
पेट्रोल-डीजल के दाम कुछ शहर में 100 के पार है और अभी भी लगातार तीन दिनों से पेट्रोल के दामों में बढ़ोत्तरी हो रही है। पेट्रोल-डीजल के दाम आसमान पर पहुंचने से पेट्रोल कार मालिक पेट्रोल के विकल्प के तौरपर सीएनजी का इस्तेमाल कर रहे है। हालांकि पेट्रोल-डीजल के साथ-साथ सीएनजी के दाम भी बढ़ रहे है। पिछले कई समय से सीएनजी के दाम 52.45 रूपये पर स्थिर था, हालांकि दो माह में दा बार सीएनजी के भाव में वृद्धि हुई है। गुजरात गैस पहले 2 रूपये बढ़ोत्तरी से 54.45 रूपये के आसपास  हुई। हालांकि फिर से दाम बढऩे से 58.10 रूपये पर पहुंच गया। पेट्रोल और डीजल के साथ सीएनजी के दाम में भी वृद्धि होने से लोगों का बजट बिगड़ गया।
सीएनजी के दाम में प्रति किलो 5.65 से 6 रूपये तक की वृद्धि होने से कार मालिकों ने अतिरिक्त बोझ उठाने की नौबत आएगी। प्रति किलो 6 रूपये तक के दाम बढऩे से प्रति किलो मीटर कोस्ट बढ़ेगी।
Tags: