सूरत : गांधीजी के नशाबंदी के संदेश को साकार करने विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम

सूरत :  गांधीजी के नशाबंदी के संदेश को साकार करने विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम

व्यारा में सुरभि सर्कल के पास कलेक्टर एचके वढवाणिया ने गांधीजी की प्रतिमा पर श्रद्धा सुमन अर्पित नशा प्रतिबंध सप्ताह का शुभारंभ

 राष्ट्रपिता गांधीजी की जयंती 2 अक्टूबर से नशा मुक्त सप्ताह के रूप में मनाई जाती है।  तापी जिले में भी जिला नारकोटिक्स एंड एक्साइज ऑफिस और गिर फाउंडेशन, गुरुकृपा सेवामय ट्रस्ट के सहयोग से 2/10/2021 से 8/10/2021 दरम्यान नशाबंदी सप्ताह के आयोजन निमित्त सुरभि सर्कल, व्यारा में शनिवार को कलेक्टर एचके वढवाणिया सहित महानुभावों ने महात्मागांधीजी प्रतिमा को श्रद्धा सुमन अर्पण कर नशाबंधी सप्ताह का शुभारंभ कर नशाबंदी व्यसन मुक्ति रथ का प्रस्थान कराया। 
 इस अवसर पर अपने प्रेरक भाषण में कलेक्टर ने कहा कि राष्ट्रपिता महात्मा गांधी द्वारा देश के विकास के लिए दिए गए रचनात्मक कार्यक्रमों में से एक नशामुक्ति है। हम कोई भी बड़ी विकास परियोजना चलाकर राजस्व बढ़ाते हैं लेकिन कोई भी समाज तब तक आर्थिक प्रगति नहीं कर सकता जब तक कि हमारा समाज नशीले पदार्थों के संकट से मुक्त नहीं हो जाता।
  कलेक्टर एचके वढवाणिया ने आगे कहा कि गुजरात दुनिया का इकलौता राज्य है, जहां ड्रग बैन पॉलिसी को सख्ती से लागू किया गया है। शराब और अन्य नशीले पदार्थों का नशा विनाश की ओर ले जाता है और परिवार की शांति और समृद्धि को नष्ट कर देता है। गुजरात की अखंडता और पहचान की रक्षा करना हम सभी का कर्तव्य है। राष्ट्रपिता गांधीबापू के संदेश को साकार करने और लोगों में जागरूकता लाने के लिए विभिन्न संगठनों के सहयोग से तापी जिले में विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं। उन्होंने प्राकृतिक संसाधनों का संरक्षण और वन्यजीवों का संरक्षण कर प्राकृतिक संतुलन बनाए रखने का भी अनुरोध किया।
  उन्होंने स्वच्छ भारत-स्वस्थ भारत के विजन को साकार करने और स्वच्छता के यज्ञ में हाथ मिलाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र भाई मोदी से हाथ मिलाया। कलेक्टर ने कहा कि नशीले पदार्थों के खिलाफ लड़ाई को पूजा बापू को सच्ची श्रद्धांजलि माना जाएगा, साथ ही हमें इस नशा विरोधी अभियान को जारी रखना चाहिए और इस सप्ताह को नशा मुक्त समाज के निर्माण के संकल्प के साथ मनाना चाहिए। 
       इस अवसर पर नगर पालिका अध्यक्ष सेजलबेन राणा, प्रान्तीय अधिकारी हितेश जोशी, मामलातदार बीबी भावसार, नारकोटिक्स विभाग के हसमुख चौधरी, तापी समन्वयक योगेशभाई पटेल, गुरुकृपा सेवामय ट्रस्ट की सुरेखाबेन, व्यारा नगर भाजपा अध्यक्ष केयूर शाह, रितेश उपाध्याय, मनीष पंच, नगरवासी उपस्थित रहकर पू. बापू को श्रद्धांजलि अर्पित की।
Tags: