सूरत : जिला कलेक्टर आयुष ओक ने ओलपाड से क्लीन इंडिया अभियान का शुभारंभ कराया

सूरत : जिला कलेक्टर आयुष ओक ने ओलपाड से क्लीन इंडिया अभियान का शुभारंभ कराया

जिला कलेक्टर आयुष ओक ने छोटे बच्चों से लेकर बड़ों से एक साथ सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने का अनुरोध किया

आजादी का अमृत महोत्सव के तहत भारत सरकार के युवा एवं खेल मंत्रालय द्वारा पूरे माह अक्टूबर 2021 के पूरे महीने के दौरान भारत सरकार के युवा एवं खेलकूद मंत्रालय द्वारा आयोजित क्लीन इंडिया' अभियान को  महात्मा गांधी जयंती के अवसर पर जिला कलेक्टर आयुष ओक ने ओलपाड से शुभारंभ कराया। इस अवसर पर जिला विकास अधिकारी एसएस गढ़वी, प्रांत अधिकारी, नेहरू युवा केंद्र के जिला युवा अधिकारी  सचिन शर्मा, जिला होमगार्ड कमांडेंट  प्रफुल शिरोया, मामलतदार, एनएसएस के युवा, एनसीसी, सफाई कार्मिक उपस्थित थे।
 इस अवसर पर जिला कलेक्टर ने कहा कि भारत सरकार के क्लीन इंडिया अभियान के तहत जिले के सरकारी विभागों, स्वयंसेवी एवं सामाजिक संगठनों, नेहरू युवा केंद्र, एनसीसी, स्वच्छ भारत मिशन द्वारा पूरे क्षेत्र में व्यापक सफाई अभियान पूरे अक्टूबर महीना चलाया जायेगा।  उन्होंने अभियान में शामिल सभी लोगों से सिंगल यूज प्लास्टिक का उपयोग बंद करने का आग्रह किया। कलेक्टर ने 'सिंगल यूज प्लास्टिक' के कचरे को इकट्ठा करने और निपटाने के लिए एक जन आंदोलन के रूप में स्वच्छता अभियान की वकालत की थी।
इस अवसर पर गणमान्य व्यक्तियों ने स्वच्छता के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य के लिए देवीपूजक मनोजभाई, ओलपाड के तलाटी जेएम राणा और एनएसएस के सुरवीर सिंह ठाकोर को सम्मानित किया। इस बार सभी ने स्वच्छता की शपथ ली।
उल्लेखनीय है कि अक्टूबर माह के दौरान नेहरू युवा संगठन, एनएसएस, एनएसएस, ग्राम पंचायतों में युवा संघों, महिला मण्डलों, सखी मण्डलों ने प्लास्टिक के प्रयोग को रोकने तथा इसके निस्तारण के लिए पूरे जिले में घर-घर जाकर अभियान चलाया। मार्गदर्शन करेंगे। साथ ही ऐतिहासिक-धार्मिक स्थलों, बस रेलवे स्टेशनों, तटीय पर्यटन स्थलों, नदी-झीलों, वन विभाग के ईको-टूरिज्म स्थलों जैसे स्थानों पर प्लास्टिक कचरे को एकत्र कर उसका निस्तारण किया जाएगा।
Tags: