सूरत : फिर से एक ही बिल्डिंग में से आए 4 नयें केस, अपार्टमेंट को किया गया सील

सूरत : फिर से एक ही बिल्डिंग में से आए 4 नयें केस, अपार्टमेंट को किया गया सील

पिछले दो हफ्तों में 11 लोगों की कोरोना रिपोर्ट आ चुकी है पॉज़िटिव, एहतियात बरतते हुये 44 फ्लेट के 150 निवासियों को किया गया क्वारंटाइन

सूरत के पीपलोद इलाके के आविष्कार रेसिडेंसी में पांच बच्चों समेत 11 लोगों का कोरोना रिपोर्ट पॉज़िटिव आने पर 44 फ्लैटों के 150 निवासियों को क्वारंटाइन कर दिया गया है। जन्माष्टमी-गणेश उत्सव के बाद सूरत शहर में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। मंगलवार को शहर के अठवा में 4 और रांदेर में 4 मामले मिलकर कुल 8 मामले सामने आए। इसमें अठवा जॉन के चारों केस तो एक ही परिवार के है। मात्र एक ही सप्ताह में आविष्कार अपार्टमेंट में से 11 केस सामने आने पर पालिका तंत्र काम पर लग गया है।
पिछले दिनों इस अपार्टमेंट से सामने आए 11 में 5 मामले 18 साल से कम उम्र के बताए जाते हैं। हालांकि सभी को सामान्य लक्षण होने के कारण सभी होम आइसोलेशन में इलाज करा रहे हैं। अपार्टमेंट में दो ब्लॉक ए और बी हैं। जिसमें सभी 11 मामले बी ब्लॉक के हैं। पर पॉज़िटिव केस के सामने आने के कारण दोनों अपार्टमेंट 44 फ्लैटों में रहने वाले कुल 150 लोगों को क्वारंटीन कर दिया गया है। नगर पालिका ने एहतियात के तौर पर अपार्टमेंट को सील भी कर दिया है।
विशेष रूप से, शहर ने सितंबर में 103 मामले देखे हैं, जो अगस्त में 75 से अधिक थे। इस तरह एक ही महीने में कोरोना के केस अधिक होने लगे है। एक हफ्ते में 11 नए केस आए हैं। जिनमें से 6 केस 3 फ्लैट में 2-2 मिले हैं। जबकि बाकी 5 एक ही परिवार के हैं। इनमें से चार मामले बुधवार को सामने आए। इन 4 मामलों में चार बच्चे हैं। 2 की उम्र 10, एक की उम्र की 11 साल और एक की उम्र 5 साल है। 
इसके अलावा 11 मामलों में से एक में 42 साल की महिला, जिसने अपने घर पर गणपति की स्थापना की थी और सोसाइटी के कॉमन गणपति की आरती में भी जाती थी। वह सबसे पहले पॉजिटिव आई थी। तंत्र द्वारा पांच धन्वंतरि रथों को रखकर परीक्षण किया गया था। अभी भी 30 आरटी-पीसीआर रिपोर्ट आने बाकी है। अपार्टमेंट के 11 मामलों में 18 साल से अधिक उम्र के 6 तथा 5 बच्चे हैं। 18 साल से अधिक उम्र के 6 में से 5 लोगों ने वैक्सीन की दोनों खुराक ले ली हैं, जबकि एक व्यकित की दूसरी खुराक बची है। जिन 5 बच्चों की रिपोर्ट पॉज़िटिव आई , वह अभी ऑनलाइन पढ़ाई ही कर रहे है। हालांकि इनमें से एक बच्चा ट्यूशन जाता था। जिसके चलते ट्यूशन टीचर की रिपोर्ट भी करवाई गई थी, जो की नेगेटिव आई थी। 
Tags: