गाय के दूध से ठीक हुई थी पत्नी की बीमारी; आज पति-पत्नी कर रहे है खुद के गौशाला में गायों की सेवा

गाय के दूध से ठीक हुई थी पत्नी की बीमारी; आज पति-पत्नी कर रहे है खुद के गौशाला में गायों की सेवा

गाय का दूध हर एक बीमारी का मारक है। यह बात हमको सालों से बताई जा रही है। पर इसका प्रत्यक्ष अनुभव कर सूरत के जहाँगीरपुरा इलाके में रहने वाले हरीकृष्णभाई पटेल ने अपना सारा जीवन गौमाता को समर्पित कर दिया। हरीकृष्णभाई की पत्नी को सोरायसिस नाम की बीमारी थी। पिछले 25 सालों से हरीकृष्णभाई अपनी पत्नी के लिए हर तरह का इलाज करवा रहे थे। पर इसके बावजूद उनकी पत्नी को कोई भी फर्क नहीं हो रहा था। 
तकरीबन पाँच साल पहले हरीकृष्णभाई ने एक गाय पाली थी। उस गाय के दूध और घी से हरीकृष्णभाई की पत्नी की सभी बीमारी दूर हो गई। अपनी पत्नी की बीमारी से ठीक होने पर हरीकृष्णभाई ने अपना हीरा का काम छोड़कर खुद ही गौशाला खोलकर बैठ गए। जहां वह अब सभी को उच्च कक्षा का दूध और घी मुहैया करवाना चाहता है। हरीकृष्णभाई के गौशाला में आज तकरीबन 125 से अधिक गाय है। जिससे उन्हें सालाना 25 लाख का टर्नओवर हो रहा है।
मूल सौराष्ट्र के रहने वाले हरीकृष्णभाई 5वीं कक्षा में ही दो बार फ़ेल हो गए थे। इसके चलते उन्होंने हीरा का काम शुरू किया था। सूरत और मुंबई में सालों तक हीरा का काम किया था। इस दौरान उनकी शादी हुई और दो संतान भी हुये। पर शादी के बाद उनकी दो बेटियाँ दिव्या उयर दिव्येश हुये। दोनों के जन्म के बाद उन्हें सोरायसिस की बीमारी हुई। सालों तक उन्होंने कई तरह की दवाइयाँ की पर कोई फर्क नहीं हुआ। परकोई फायदा नहीं हुआ। इस दौरान उन्होंने एक गाय खरीदी, जिसका दूध और घी पीकर उनकी बीमारी आज नाबूद हो गई थी। 

Tags: