सूरत : जिला कलेक्टर आयुष ओक की अध्यक्षता में जिला समन्वय एवं शिकायत समिति की बैठक

सूरत :  जिला कलेक्टर आयुष ओक की अध्यक्षता में जिला समन्वय एवं शिकायत समिति की बैठक

जनप्रतिनिधियों द्वारा उठाये गये सवालों को समय सीमा में निस्तारण की अपील की

 जिला कलेक्टर आयुष ओक की अध्यक्षता में सूरत जिला समन्वय एवं शिकायत समिति की बैठक हुई। जिला सेवा सदन-2 के बैठक कक्ष में हुई बैठक में जिला कलेक्टर ने विभाग के अधिकारियों को जनप्रतिनिधियों की ओर से उठाये गये मुद्दों को समय सीमा के भीतर हल करने को कहा। 
        बैठक में विधायक अरविन्द राणा ने कहा कि सूरत शहर के फ्लाईओवर ब्रिज के नीचे फुटपाथ या सड़क पर मजदूर व भिखारी अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं। कई बार दुर्घटना के शिकार हुए तो एरिया वाइज ने उनके लिए और रेन शेल्टर शुरू किए। इसके अलावा उन्होंने सूरत शहर के आसपास के बड़े कॉरपोरेट सेक्टर को अपना सीएसआर दिया है। सूरत जिले के लिए धन का उपयोग कैसे किया जाता है, इस पर प्रतिनिधित्व के संबंध में, कलेक्टर ने उन कॉर्पोरेट घरानों से विवरण लेने के निर्देश दिए। श्री राणा ने सूरत नगर-जिले में शासकीय भूमि पर अवैध दबाव से कब्जा करने वालों के विरुद्ध भूमि हथियाने अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही करने का प्रस्ताव रखा था।
         विधायक विवेक पटेल ने जिला कलेक्टर से उधना-सूरत-गांधीनगर-वडनगर से रात्रि बस तथा उधना से जलगांव के लिए बस तथा अहमदाबाद से सूरत से उधना स्टेशन तक वॉल्वो बस का विस्तार करने के प्रस्ताव के संबंध में एस.टी. विभाग को कार्यवाही करने की बात कही। उन्होंने बिजली की मौजूदा मांग को ध्यान में रखते हुए डिंडोली-नवा गांव क्षेत्र में एक नया बिजली सब स्टेशन स्थापित करने का भी प्रस्ताव रखा। 
         विधायक प्रवीण धोधारी ने हिरासत में लिए गए वाहनों को वराछा थाने के बाहर निपटाने और पोद्दार आर्केड को श्रीधर पेट्रोल पंप से जोड़ने वाली नौ मीटर सड़क वराछा और एलएच रोड को जोड़ने के लिए दोनों तरफ अलाइनमेंट लगाने का अभ्यावेदन दिया।  उन्होंने कहा कि अगर मां-अमृतम कार्ड, मां वात्सल्य कार्ड और आयुष्मान कार्ड लेने के लिए करंज स्वास्थ्य केंद्र पर लंबी लाइनें होती है। इस बारे  मुख्य जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने बताया कि एजेंसी निकट भविष्य में शहर में 55 नए स्थानों पर नए केंद्र शुरू करेगी।  लस्काना डायमंड इंडस्ट्री से  जेबी डायमंड स्कूल तक एक फुट ओवरब्रिज बनाने का प्रस्ताव रखा। उन्होंने मेट्रो का संचालन अपने हाथ में लेने के लिए एलएच रोड स्थित लाभेश्वर पुलिस चौकी को स्थानांतरित करने का भी प्रस्ताव रखा, इस संबंध में कलेक्टर ने पुलिस विभाग के अधिकारी को उचित समन्वय के माध्यम से मामले को हल करने के लिए कहा। 
         कतारगाम के विधायक विनुभाई मोरडिया की प्रस्तुति के संबंध में कि कतारगाम डाकघर में एसडीएफसी बैंक और आधार कार्ड केंद्रों में अधिक आधार कार्ड संचालित किए जा रहे हैं, कलेक्टर ने शहर में डाकघरों और बैंक शाखाओं में आधार कार्ड केंद्रों की सभी शाखाओं को सूचित किया।  ऑपरेशन में तेजी लाने के लिए साइन बोर्ड लगाएं। इसके अलावा कलेक्टर ने सिंचाई विभाग को कतारगाम क्षेत्र के तापी पाला पर अवैध रूप से झोंपडिय़ों के निर्माण के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के निर्देश दिए।
बैठक में विधायक पूर्णेश मोदी ने नगर निगम स्तर पर अशांत धारा कानून को सख्ती से लागू करने और हजीरा क्षेत्र में डुमस बीच विकसित करने का प्रस्ताव रखा।  लिंबायत के विधायक ने अपने निर्वाचन क्षेत्र में एसबीआई की शाखा खोलने  तथा नवागाम डिंडोली स्थित जेटकों की हाईटेंशन लाइन भूमिगत करने के लिए पेशकश की। 
          जिला पंचायत अध्यक्ष  भावेश पटेल ने बारडोली में वधेचा मंदिर के विकास के लिए यात्राधाम बोर्ड द्वारा स्वीकृत अनुदान का उपयोग करने, बारडोली क्षेत्र में पुलिस थानों में भंगर पड़े वाहनों का निस्तारण करने तथा बारडोली क्षेत्र में मवेशियों की मौत के बाद ग्रामीण जहां-तहां फेंक देते है, ऐसे में मृत पशुओं के निकाल की व्यवस्था करने की पेशकश की। 
          बैठक में विधायक  पूर्णेशभाई मोदी, प्रवीणभाई घोघारी, विनोदभाई मोरडिया, मुकेशभाई पटेल, हर्ष संधवी, विवेक पटेल, अरविद राणा, जंखनाबेन पटेल, संगीताबेन पाटिल, जिला विकास अधिकारी  डीएस गढ़वी, सूडा के मुख्य अधिकारी, जिला पुलिस प्रमुख उषा राडा, निवासी, अपर कलेक्टर जाला एवं विभाग के वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।
Tags: